Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पोजीशन, एक्शन और धमाका, छत्तीसगढ़ में नक्सली हिंसा के पहले का VIDEO आया सामने, कैमरे में कैद IED ब्लास्ट

छत्तीसगढ़ के नक्सली हमले में 10 जवान शहीद हो गए थे. नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों को ले जा रहे गाड़ियों के काफिले में शामिल एक गाड़ी को धमाके से उड़ा दिया.

पोजीशन, एक्शन और धमाका, छत्तीसगढ़ में नक्सली हिंसा के पहले का VIDEO आया सामने, कैमरे में कैद IED ब्लास्ट

IED ब्लास्ट में धंस गई थी जमीन, 10 जवान शहीद. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में जिला रिजर्व गार्ड (DRG) के जवानों पर घातक नक्सली हमले के थोड़ी देर पहले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में जिसमें एक नक्सली को पुलिस पर फायरिंग की प्लानिंग करता नजर आ रहा है.

वीडियो में DRG गाड़ी पर IED अटैक के बाद जवान का बैग जमीन पर पड़ा नजर आ रहा . एक नक्सली हमले को अंजाम देने के लिए पोजीशन लेते नजर आ रहा है. उसकी हाथ में बंदूक है और वह धीमे-धीमे जंगल में रेंगता नजर आ रहा है. 

वीडियो के अंत में गोलियों की आवाज भी सुनाई दे रही थी. वीडियो में IED धमाके की आवाज भी सुनाई दे रही है. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बुधवार को नक्सलियों के हमले में 10 जवान और 1 नागरिक की मौत हो गई. इस वीडियो को ANI ने शेयर किया है.

इसे भी पढ़ें- Arcturus Variant Covid : अब 22 देशों में फैला कोरोना के आर्कटुरस वायरस का खौफ, जानें इसके लक्षण और बचाव का तरीका

बस्तर के IG पी सुंदरराज ने कहा कि जवान दंतेवाड़ा लौट रहे थे, जब माओवादियों ने अरनपुर-समेली मार्ग पर उनकी गाड़ी को निशाना बनाकर फायरिंग शुरू कर दी. उन्होंने कहा कि यह इलाका नक्सल प्रभावित है. हाल के दिनों में सुरक्षाबलों ने इस गढ़ में नक्सलियों को खत्म करने में कामयाबी हासिल की है. नक्सलियों ने IED अटैक के जरिए गाड़ी के परखच्चे उड़ा दिए. जमीन तक धंस गई. DRG के 10 जवानों की मौत के बाद लोग सदमे में हैं.  

​​​​​​​देखें हमले से ठीक पहले का वीडियो-

आईजी ने कहा कि जिस इलाके में कल घटना हुई थी वहां अभियान के जरिये नक्सल गतिविधि पर लगभग काबू पा लिया गया है. उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है. अधिकारी ने बताया कि फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है और घटना का वैज्ञानिक विश्लेषण किया जाएगा. IG का कहना है कि फोरेंसिक टीम मिट्टी का परीक्षण कर रही है. इसके बाद ही विस्फोट में इस्तेमाल हुए IED की जानकारी मिल सकेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement