Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

कोहरे और ठंड का कहर जारी, इस राज्य में होगी बारिश, जानिए देश के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में घना कोहरा छाया रहेगा. यूपी, दिल्ली, राजस्थान जैसे राज्यों में अभी सुबह के वक्त घने कोहरे का असर दिखेगा.

Latest News
कोहरे और ठंड का कहर जारी, इस राज्य में होगी बारिश, जानिए देश के मौसम का हाल

India Weather News:

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के कई राज्यों में भीषण ठंड पड़ रही है. उत्तर भारत का हाल ठंड की वजह से बेहाल है. सुबह-सुबह लोगों को घने कोहरे का सामना करना पड़ रहा है. कई जगहों पर लोग धूप के लिए तरस गए हैं. मौसम में कंपकंपाती ठंड का असर देखने को मिल रहा है. सुबह और शाम सड़कों पर लोगों का निकलना मुहाल हो गया है.

मौसम विभाग ने पूरे यूपी के लिए ठंड का ऑरेंज अलर्टजारी किया है. अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने वाला है. अब 6 जनवरी तक कई जिलों में स्कूल बंद रहेंगे. IMD ने उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, वहीं राज्य के अन्य क्षेत्रों में शीत लहर की स्थिति की वजह से येलो अलर्ट जारी किया है. आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी.

इसे भी पढ़ें- आज गिरफ्तार हो जाएंगे अरविंद केजरीवाल? AAP ने किया दावा

कड़कती ठंड में यूपी में होगी बारिश
मौसम विभाग ने 4 जनवरी को उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश की भी भविष्यवाणी की है, जबकि 5 जनवरी से न्यूनतम तापमान में और गिरावट आने की उम्मीद है. आईएमडी ने अपने दैनिक मौसम ब्रीफिंग में कहा, 'अगले 48 घंटों में झांसी, बांदा, उरई, चित्रकूट, कौशाम्बी, मिर्ज़ापुर, सोनभद्र, वाराणसी, चंदौली और आसपास के इलाकों में कुछ बारिश होने की उम्मीद है.'

यूपी में लखनऊ, नोएडा में स्कूल बंद
मौसम की वजह से लखनऊ और गौतम बौद्ध नगर में कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए स्कूल बंद हैं. अब स्कूल 6 जनवरी तक बंद रहेंगे. यह तारीख बढ़ाई भी जा सकती है. अगर स्कूल ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- कौन हैं मीरा मांझी, जिसके घर पीएम मोदी ने पी थी चाय, अब लिखा पत्र और भेजे तोहफे

कोहरे का असर ट्रेन सेवा पर
भारतीय रेलवे के मुताबिक कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली 26 ट्रेनें एक से छह घंटे तक देरी से आई हैं. कई राज्यों में भी ऐसा ही हाल है.

जानिए राज्यों का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में सुबह घना कोहरा छाया रहेगा. हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में ठंड का कहर जारी रहेगा. कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे राज्यों में बर्फबारी जारी रहेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement