Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bharat Jodo Yatra: 'ये देश सबका है, सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत दीजिए' दिग्विजय सिंह के PM मोदी से सीधे 5 सवाल

दिग्विजय सिंह ने कहा कि पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक करवाने की बात कही गई लेकिन सरकार की तरफ से आज तक कोई प्रमाण नहीं दिया गया.

Bharat Jodo Yatra: 'ये देश सबका है, सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत दीजिए' दिग्विजय सिंह के PM मोदी से सीधे 5 सवाल

दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल पर उठाए सवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू-कश्मीर पहुंच गई है. यात्रा में सोमवार को कांग्रेस वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) भी शामिल हुए. इस दौरान दिग्विजय सिंह ने  सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) लेकर फिर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक करवाने की बात कही गई, लेकिन सरकार की तरफ से इस पर आज तक कोई प्रमाण नहीं दिया गया. उन्होंने इस मामले में पीएम मोदी से सीधे कुछ सवाल किए हैं.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि देश की जनता जानना चाहती है कि सच क्या है. इस सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी न संसद में पेश की गई और न ही जनता के सामने रखी गई. सरकार  सर्जिकल की बात करती है कि हमने इतने मार गिराए लेकिन आज तक कोई प्रमाण नहीं दिखाया. सिर्फ झूठ बोलकर राज कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला हुआ था, तब सेना के अधिकारियों ने पीएम मोदी से अनुरोध किया था की सभी जवानों को एयरलिफ्ट किया जाए, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी नहीं माने. इस चूक की वजह से हमारे 40 जवान शहीद हो गए.

ये भी पढ़ें- 'मैंने PM मोदी से कह दिया, मुझे कर दें पद मुक्त', भगत सिंह कोश्यारी छोड़ना चाहते हैं राज्यपाल पद 

दिग्विजय ने पूछे ये सवाल

  • पुलवामा हमले में आतंकियों के पास 300 किलो से ज्यादा का आरडीएक्स कहां से आया? 
  • पुलवामा अटैक के दौरान जवानों को क्यों नहीं किया गया एयरलिफ्ट? 
  • जम्मू-कश्मीर से डीएसपी देवेंद्र सिंह को आतंकियों के साथ पकड़ गया तो उन्हें छोड़ा क्यों गया? 
  • सर्जिकल स्ट्राइक का सरकार ने अभी तक कोई सबूत संसद में क्यों नहीं दिखाया?
  • संसद के सामने क्यों नहीं रखी गई रिपोर्ट?

ये भी पढ़ें- विराट और सचिन में से कौन बेहतर, कपिल देव के जवाब से दोनों के फैंस होंगे सहमत 

'कश्मीर मुद्दे को जिंदा रखना चाहती है सरकार'
दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि मोदी सरकार देश में नफरत फैलाने का काम कर रही है. गरीब और अमीर के बीच खाई को बढ़ाने का काम कर रही है. महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है. देश में सिर्फ मोदी के कुछ करीबी दोस्तों की आमदनी बढ़ी है. उन्होंने जब से जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को हटाया है, तब से राज्य में आतंकी घटनाएं बढ़ी हैं. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया है कि सरकार कश्मीर समस्या को जिंदा रखना चाहती है, ताकि वोट के लिए और देश में नफरत फैलाने के लिए कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्में बनाई जा सकें.

बीजेपी ने किया पलटवार
वहीं, दिग्विजय के बयान पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि कांग्रेस का चरित्र गैर जिम्मेदाराना है.  पीएम मोदी के प्रति उनकी नफरत इतनी बढ़ गई है कि अब देशभक्ति भी नहीं बची. हमारे सुरक्षाबलों के खिलाफ बोलने वाले को जनता बर्दाश्त नहीं करेगी. बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस का भारत जोड़ो यात्रा तो महज एक बहाना है. असल में ये लोग भारत को तोड़ने का काम कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement