Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पहले चंदा घोटाला और अब हड़पी जमीन, राम के नाम पर Ayodhya में मची लूटः Priyanka Gandhi  

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अयोध्या में कुछ नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जमीन खरीदने की जांच के आदेश दिए हैं.

पहले चंदा घोटाला और अब हड़पी जमीन, राम के नाम पर Ayodhya में मची लूटः Priyanka Gandhi  

प्रियंका गांधी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अयोध्या में कुछ नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों के कथित तौर पर जमीन खरीदने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. बीएसपी के बाद अब कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर योगी सरकार पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि पहले अयोध्या में चंदा के नाम पर घोटाला किया गया. अब जमीन हड़पने के मामले सामने आए हैं.

Priyanka Gandhi ने कहा, 'राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा जो जमीन खरीदी गई है, आप सभी को मालूम होगा कि गरीब परिवार और महिलाओं ने जो बचत की थी सभी ने चंदा दिया है. चंदा इकट्ठा करने के लिए घर घर गए और चंदा इकट्ठा किया. यह सब की आस्था है और अब इस पर चोट पहुंचाई जा रही है. Ayodhya में दलितों की जमीन खरीदी गई, जो खरीदी नहीं जा सकती थी. वह खरीदी गई है, हड़पी गई है.' प्रियंका गांधी ने कहा, 'जो जमीने कम दाम की थीं. इस तरीके से बेची गई कि ट्रस्ट को बहुत ज्यादा पैसों में दी गईं. इसका मतलब यह होता है कि चंदा के पैसे के साथ घोटाला किया गया है.' 

मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश
मामला सामने आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं. इस मामले पर लखनऊ में अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने बताया, 'मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व विभाग को मामले की गहनता से जांच करने को कहा है.' पूरे मामले की जांच कर 5 दिन मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपी जाएगी. 

मायावती बोलीं- सुप्रीम कोर्ट ले संज्ञान 
इससे पहले बसपा प्रमुख मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस कर मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट को पूरे मामले का संज्ञान लेना चाहिए. केंद्र और यूपी सरकार भी इस मामले की जांच कराए.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement