Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress का नया अभियान, 31 मार्च को ढोल-घंटियां बजाकर होगा पेट्रोल-डीजल की कीमतों का विरोध  

Congress ने कहा कि जनता पर बढ़ती कीमतों की मार बंद होनी चाहिए.

Latest News
Congress का नया अभियान, 31 मार्च को ढोल-घंटियां बजाकर होगा पेट्रोल-डीजल की कीमतों का विरोध  

Petrol Diesel Price

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. एक हफ्ते के अंदर पेट्रोल की कीमत 3.20 रुपये तक बढ़ चुकी है. इसे देखते हुए कांग्रेस ने देशव्यापी विरोध की घोषणा करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला. कांग्रेस ने कहा कि जनता पर बढ़ती कीमतों की मार बंद होनी चाहिए. कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी बेशर्मी के साथ जनता को लूट रही है. 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 31 मार्च को सुबह 11 बजे लोग अपने घरों और सार्वजनिक स्थानों के बाहर गैस सिलेंडर और ढोल-घंटियों की थाप के साथ गैस, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे.  

कांग्रेस Old से Obsolete हो रही है, उन्हें गांधी परिवार से आगे की राह सोचनी होगी!

तीन चरणों में होगा महंगाई मुक्त भारत अभियान 
कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क बढ़ाकर आठ साल में 26 लाख करोड़ रुपये कमाने का आरोप लगाया. पार्टी ने 31 मार्च से 7 अप्रैल के बीच देशभर में ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ तीन चरणों में 'महंगाई मुक्त भारत अभियान' की घोषणा की है. कैंपेन की शुरुआत ढोल-घंटियों की थाप के साथ हो रही है. 

बीजेपी के अभियान से प्रेरित!
पार्टी का अभियान यह भाजपा के अभियान से प्रेरित दिखाई दे रहा है. बीजेपी ने कोविड लॉकडाउन के देशव्यापी अभियान चलाया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ्यकर्मियों का आभार जताने के लिए लोगों से ताली और बर्तन बजाने को कहा था. लॉकडाउन के कारण कई दिनों से घरों में बंद लोग बालकनियों और बरामदों में खड़े होकर बर्तन, ढोल और घंटियां बजा रहे थे. 

CWC Meeting: सोनिया गांधी ने की इस्तीफे की पेशकश, पार्टी ने ठुकराया! 

उत्तर प्रदेश में हाल ही में शपथ ग्रहण करने वाली भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, 'राजा करे महल की तैयारी, प्रजा बेचारी महंगाई की मारी.' 

शनिवार को 80 पैसे की बढ़ोतरी 
शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई, पांच दिनों में यह चौथी वृद्धि है. कांग्रेस प्रवक्ता शमा मोहम्मद ने कहा कि इसी हफ्ते पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 3.20 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. चुनाव से पहले 4 महीने तक ईंधन की कीमतों को स्थिर रखा गया था और अब सिर्फ एक हफ्ते में चार बार बढ़ोतरी की गई है. 

Punjab: कांग्रेस नेता ने Channi-Sidhu को कहा 'पलटू’और 'अवसरवादी’, गिनाई हार की बड़ी वजहें

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement