Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fact Check: सालों पहले हो गई थी Omicron Variant की भविष्यवाणी?

कोविड 19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) ने सभी की चिंता बढ़ा दी है. देश में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

Fact Check: सालों पहले हो गई थी Omicron Variant की भविष्यवाणी?

ओमिक्रॉन 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोविड 19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) ने सभी की चिंता बढ़ा दी है. देश में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इन सबके बीच वायरस को लेकर आए दिन नई जानकारी सामने आ रही हैं. वहीं, हाल ही में सोशल मीडिया पर एक फोटो ताबड़तोड़ वायरल हो रही है, जिसके इसे लेकर ये दावा किया जा रहा है कि कोरोना के नए वैरिएंट की भविष्यवाणी काफी पहले ही हो गई थी. हालांकि, इन दावों की सच्चाई भी सामने आ गई है. इस पूरे मामले को जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

वायरल हुआ पोस्टर

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक फोटो ताबड़तोड़ वायरल हो रही है. जिसे किसी फिल्म का पोस्टर बताया जा रहा है. इस फिल्म का टाइटल 'ओमिक्रॉन वैरियेंट' बताया जा रहा है. हॉरर थीम वाले पोस्टर में एक दो लोग नजर आ रहे हैं, जो आसमान की तरफ देख रहे हैं और उनके पीछे खून से सने हाथ भी दिखाई दे रहे हैं. इस पोस्टर में जो टैगलाइन नजर आ रही, वो कुछ इस तरह है- 'जिस दिन पृथ्वी एक कब्रिस्तान में बदल जाएगी'. इस पोस्टर को देखकर कई हैरान रह गए तो कई लोगों ने इसे रीशेयर कर दिया है. यहां देखें वायरल हो रहा ये फिल्मी पोस्टर-

 

 

क्या है सच्चाई

देखने में भले ही ऐसा लग रहा हो कि ये कोई ऐसी फिल्म है जो 'ओमिक्रॉन वैरियेंट' पर बनी है लेकिन असल में ये सिर्फ एक फोटोशॉप तस्वीर है. ये पोस्टर असल में 1974 में आई स्पैनिश फिल्म सुसेस एन ला कुआर्टा फासे (Sucesos en la cuarta fase) फेज IV का पोस्टर है, जिसे एप की मदद से एडिट किया गया है. ये एडिटेड पोस्टर आयरिश निर्देशक बेकी चीटल ने बनाया है. बता दें कि इससे पहले 2011 में आई फिल्म Contagion जबरदस्त चर्चाओं में रही थी. इस फिल्म में एक ऐसे वायरस के बारे में बताया गया है जो दुनिया में महामारी बनकर फैल गई.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement