Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi में जल्द हटेगा Weekend Curfew, दुकानों से हटेगा Odd-Even सिस्टम!

दिल्ली में कोविड संक्रमण की स्थिति काबू में होती नजर आ रही है. अगर ऐसे ही कोरोना मामले घटे तो जल्द वीकेंड कर्फ्यू में ढील दी जा सकती है.

Delhi में जल्द हटेगा Weekend Curfew, दुकानों से हटेगा Odd-Even सिस्टम!

Delhi weekend curfew.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली (Delhi) में बढ़ते कोविड (Covid-19) मामलों के मद्देनजर लागू वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) और कड़ी पाबंदियों को जल्द कम किया जा सकता है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) को प्रस्ताव भेजा है.

उपराज्यपाल को भेजे गए प्रस्ताव में दिल्ली सरकार ने कहा है कि बाजारों में दुकान खोलने के लिए लागू ऑड और ईवन (Odd-Even) सिस्टम को हटाया जाएगा. प्राइवेट दफ्तरों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलने की इजाजत दी जाएगी. 

दिल्ली में कोविड केस कम हो रहे हैं. अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी घटी है. ऐसे में दिल्ली सरकार ने यह तय किया है कि अब वीकेंड कर्फ्यू और अन्य प्रतिबंधों में ढील दी जाए. यह प्रस्ताव उपराज्यपाल को भेज दिया गया है.

Delhi New proposal.

Weekend Curfew में पूछा क्रिकेट खेलने का सवाल, अब Delhi Police का जवाब हो रहा Viral

देश में सामने आए 3 लाख से ज्यादा नए केस

देश में एक दिन में कोविड-19 के 3,47,254 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,85,66,027 हो गई है. ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या अब 9,692 हो गई है. देश में कुल 703 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,88,396 हो गई है.

Delhi में क्या है Corona का हाल?

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 12,306 नए मामले सामने आए थे और 43 लोगों की मौत हुई थी. दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में गिरावट देखी जा रही है लेकिन मौत के आंकड़े कम नहीं हो रहे हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 21.48 फीसदी बनी हुई है जो अब भी चिंताजनक है.

यह भी पढ़ें-
Jammu-Kashmir में बढ़ने लगे Covid केस, Weekend Curfew लागू, क्या है नई गाइडलाइन?
Delhi में Weekend Curfew लागू, जानें कहां पाबंदी, कहां मिली छूट?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement