Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'Delhi में Omicron से एक भी मौत नहीं, ICU में भी नहीं हैं मरीज'

दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर आती दिख रही है. बीते 2 सप्ताह से लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है.

'Delhi में Omicron से एक भी मौत नहीं, ICU में भी नहीं हैं मरीज'

Coronavirus Covid-19 crisis. (Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में एक बार फिर से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. गुरुवार को 15,097 नए केस सामने आए थे. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक कोविड (Covid-19) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) से संक्रमित एक भी मरीज न तो इंटेंसिंव केयर यूनिट (ICU) में भर्ती हैं, न ही किसी को वेंटिलेटर या ऑक्सीजन (Oxygen) की जरूरत पड़ी है.

ओमिक्रॉन की वजह से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है. यह राहत देने वाली बात है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने भी गुरुवार को कहा था ओमिक्रॉन की वजह से किसी की मौत की खबर सामने नहीं आई है.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा इससे पहले कहा था कि ओमिक्रॉन के 80 फीसदी मामलों को जीनोम सीक्वेंसिंग (Genome Sequencing) के लिए भेजा जा रहा है लेकिन हर पॉजिटिव सैंपल को नहीं जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जा रहा है.

VIDEO: डॉक्टर ने बताया Omicron से लड़ने के लिए क्यों जरूरी है बूस्टर डोज?

लगातार दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना केस

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले हाल के दिनों में तेजी से बढ़े हैं. बीते 2 सप्ताह से कोरोना मामलों में उछाल देखा जा रहा है. गुरुवार को कोविड पॉजिटिविटी रेट 15.34 फीसदी हो गई. एक दिन पहले यह दर 11.88 फीसदी थी. दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 31,498 हैं, वहीं इससे पहले बीते साल 21 मई को 31,000 से ज्यादा एक्टिव मामले राष्ट्रीय राजधानी में थे.

129 मरीज हैं पूरी तरह से वैक्सीनेटेड

ओमिक्रॉन के 143 मरीज दिल्ली के अलग-अलग 6 अस्पतालों में भर्ती हैं. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक लोकनायक, मैक्स साकेत, फोर्टिस वसंत कुंज, सर गंगा राम हॉस्पिटल, विमहंस और बत्रा अस्पताल. कोई भी मरीज आईसीयू में नहीं है. किसी को भी ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत नहीं पड़ी है. 129 मरीज पूरी तरह से वैक्सीनेटेड हैं. 5 मरीजों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है. 9 मरीजों का टीकाकरण नहीं हुआ है. दूसरे मरीज दिल्ली से बाहर के हैं.

यह भी पढ़ें-
Vaccine लगवाने के बाद बच्चों में दिख सकते हैं ये Side Effect, घबराएं नहीं डॉक्टर से मिलें

Covaxin के बाद पैरासिटामोल या पेन किलर्स लेने की जरूरत नहीं: Bharat Biotech

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement