Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron की वजह से फीका रहेगा Christmas और New Year का जश्न! इन राज्यों में बढ़ी पाबंदी

देश में कोरोना के नए वेरिएंट्स ओमिक्रॉन को लेकर सरकारें सतर्कता बरत रही हैं.

Omicron की वजह से फीका रहेगा Christmas और New Year का जश्न! इन राज्यों में बढ़ी पाबंदी

X-Mas New Year Rules amid Omicron Fear.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में कोरोना (Coronavirus) के ओमिक्रॉन (Omicron) वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र (Maharashtra) में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 88 केस हैं, जिनमें से 42 लोग ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में ओमिक्रॉन के 67 केस, तेलंगाना में 38 और तमिलनाडु में 34 नए केस सामने आए हैं. राजस्थान में 22 और गुजरात में 30 कोविड केस सामने आए हैं. देश में कुल 358 ओमिक्रॉन केस सामने आए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रकोप के बीच कोविड-19 को नियंत्रित और प्रबंधित करने, दवाओं और ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता सहित स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया उपायों की समीक्षा भी की गई. राज्य सरकारें अभी से सतर्कता बरत रही हैं.

Christmas-New Year Gift Ideas: 500 से कम रुपये में दे सकते हैं ये शानदार गिफ्ट

किन राज्यों में बढ़ी हैं पाबंदियां?

दिल्ली (Delhi)-

महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा केस हैं. दिल्ली में ओमिक्रॉन के मामले 64 हैं. दिल्ली सरकार ने ओमिक्रॉन संकट को देखते हुए कुछ प्रतिबंध लगाए हैं. दिल्ली के होटल, बार और रेस्त्रां में 50 फीसदी क्षमता को बनाए रखना जरूरी होगा.  राष्ट्रीय राजधानी में क्रिसमस और नए साल पर सामूहिक जश्न नहीं मनाया जाएगा. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने इस संबंध में आदेश भी जारी किए हैं.

महाराष्ट्र (Maharashtra)-

ओमिक्रॉन वेरिएंट की वजह से महाराष्ट्र में भी क्रिसमस और नए साल के दौरान भी सेलिब्रेशन फीका रहेगा. किसी हाल या इनडोर जगहों पर कार्यक्रम या राजनीतिक सभा में क्षमता के 50 फीसदी से ज्यादा लोग नहीं होने चाहिए. सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड गाइड लाइन का पालन अनिवार्य है. किसी ओपन ग्राउंड में शादी, समारोह, पार्टी, मीटिंग, थार्मिक या राजनीतिक सभा में क्षमता के  25 फीसदी से ज्यादा लोग नहीं होने चाहिए. समारोह में छह फुट की सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड गाइड लाइन का पालन अनिवार्य है. किसी भी समारोह में 200 से ज्यादा लोग हैं तो लोकल म्युनिसिपल वार्ड के असिस्टेंट कमिश्नर से इसकी मंजूरी लेनी होगी.


कर्नाटक (Karnataka)- 

कर्नाटक ने भी ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर गाइडलाइन जारी की है. राज्य सरकार ने कहा है कि सार्वजनिक स्थलों पर नए साल का जश्न प्रतिबंधित तरीके से होगा. सार्वजनिक स्थलों पर नए साल के जश्न पर पाबंदियों का साया रहेगा. क्लब और रेस्तरां में 50 फीसदी क्षमता के साथ ही कस्टमर्स की अनुमति होगी और सभी का कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लिया होना अनिवार्य होगा. 

पुडुचेरी (Puducherry)- 

पुडुचेरी में भी क्रिसमस और नए साल का जश्न फीका रहेगा. 2 जनवरी तक लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगी हैं. रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगेगा. हालांकि क्रिसमस और न्यू ईयर के दौरान थोड़ी राहत मिलेगी. 

गुजरात (Gujarat)-

गुजरात में ओमिक्रॉन वेरिएंट की दस्तक हो गई है. सोमवार को 8 राज्यों के प्रमुख शहरों में 1 दिसंबर 2021 की रात तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. नाइट कर्फ्यू का समय रात 1 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा.

ये भी पढ़ें-
यूपी में टाले जाएं चुनाव, रैलियों-जनसभाओं पर लगे रोक, Allahabad High Court की PM Modi से अपील

Omicron ने दी 16 राज्यों में दस्तक, 346 पहुंची संक्रमितों की संख्या

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement