Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Coronavirus: तीन और राज्यों में Omicron की दस्तक, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 36

चंडीगढ़ में एक 20 वर्षीय युवक ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मिला है. संक्रमित मरीज इटली का है.

Coronavirus: तीन और राज्यों में Omicron की दस्तक, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 36

Omicron strain (Representative image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोरोना वायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron) ने देश की चिंता बढ़ा दी है. देश में ओमिक्रॉन के 3 नए केस सामने आए हैं. रविवार तक देश में कुल 36 लोग ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित हो चुके हैं. चंडीगढ़, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में 12 दिसंबर को एक-एक नए केस सामने आए हैं.

चंडीगढ़ (Chadigarh) में एक 20 वर्षीय युवक ओमिक्रॉन से संक्रमित हुआ है. युवक इटैलियन (Italy) नागरिक है. 22 नवंबर को युवक भारत आया था. 1 दिसंबर को युवक की कोविड-19 (Covid) रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. अब यह पता चला है कि वह ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित है. चंडीगढ़ के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि संक्रमित मरीज को फाइजर वैक्सीन (Pfizer Vaccine) लगी है. 

आंध्र प्रदेश में ओमिक्रॉन का पहला केस सामने आया है. यहां आयरलैंड (Ireland) से आए शख्स में ओमिक्रॉन संक्रमण देखा गया है. शख्स की कोविड टेस्टिंग विशाखापत्तनम में हुई है. 34 वर्षीय यह शख्स 27 नवंबर को पहले मुंबई आया था. मुंबई आने के बाद विशाखापत्तनम जाने की इजाजत उसे दी गई थी.

DNA एक्सप्लेनर: Omicron पर क्या कहती है विश्व स्वास्थ्य संगठन की हालिया रिपोर्ट?

डरें नहीं कोविड प्रोटोकॉल का करें पालन

आंध्र प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि वे ओमिक्रॉन से डरें नहीं. कोविड अनुरूप व्यवहारों का पालन करें और एक सुरक्षित दूरी बनाए रखें. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का भी पालन करें.

कर्नाटक में भी रविवार को ओमिक्रॉन का एक नया केस सामने आया है. अब देश में कुल 36 लोग ओमिक्रॉन संक्रमित हो गए हैं. कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर सुधाकर के ने बताया है कि 34 वर्षीय यह शख्स दक्षिण अफ्रीका से लौटा था. गौरतलब है कि ओमिक्रॉन संक्रमण दुनियाभर में दक्षिण अफ्रीका से ही फैला है. पहला केस बोत्सवाना में सामने आया था. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें-
Britain में Omicron की वजह से आ सकती है Corona की बड़ी लहर, चिंता में हेल्थ एक्सपर्ट्स
बूस्टर डोज के बाद भी Omicron से संक्रमित होने का खतरा! जानें क्यों

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement