Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Trending News: बस कंडक्टर ने वसूल लिया पैसेंजर के साथ मौजूद तोतों का किराया, वायरल हो गया टिकट

Trending News: कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन की बस में बैंगलुरु से मैसूर जाने वाली बस में कंडक्टर ने सवारी के साथ तोते का टिकट काट दिया. टिकट की स्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.

Latest News
Trending News: बस कंडक्टर ने वसूल लिया पैसेंजर के साथ मौजूद तोतों का किराया, वायरल हो गया टिकट

Karnataka News: बस कंडक्टर ने सवारी के साथ काटी तोते की टिकट, वायरल हुई पर्ची

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Trending News: तोता पालना बहुत सारे लोगों को पसंद होता है. लेकिन अब कर्नाटक में तोता पालना आपको मंहगा पड़ सकता है. हाल ही में कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (KSRTC) की बस में कंडक्टर ने सवारी के साथ तोते का भी टिकट काट दिया. इस कंडेक्टर ने किराए के रूप में तोते के लिए 444 रुपये की पर्ची काटी. ये अजीब घटना अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. 

तोते का कटा टिकट
आपको बता दें कि यह घटना कर्नाटक की है. यहां सरकार ने एक योजना शुरू की है जिसका नाम शक्ति योजना है. इस योजना के तहत महिलाओं को बस में मुप्त में सफर करने की इजाजत है. वहीं मंगलवार की सुबह एक महिला बेंगलुरु से मैसूर जाने के लिए सैटेलाइट बस स्टैंड पहुंचीं. इस महिला को शक्ति योजना के तहत बस में फ्री में यात्रा करने की इजाजत थी. इसी वजह से उसे कोई टिकट लेने की जरूरत नहीं थी. वहीं महिला अपने साथ एक पिंजरे में तोते लेकर बस में चढ़ गई. इसके बाद KSRTC के कंडक्टर ने उन तोतों से किराया लेने का फैसला किया. इस घटना को देखकर बाकी यात्री भी हैरान रह गए.


ये भी पढ़ें-जुर्माने के बाद अब गिरफ्तारी, स्कूटी पर होली की रील्स बनाने वाली लड़कियां पहुंचीं हवालात


444 रुपये किराया वसूला
महिला के साथ कुल चार तोते थे. कंडक्टर ने उन चारों तोतों का किराया कुल 444 रुपये लगाया. यानी हर तोते का 111 रुपये. कंडक्टर के इस फैसले पर सभी यात्री हंसने लगे. कुछ यात्रियों ने तो इसकी फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी. जिसके बाद यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. यह खबर सभी के लिए हैरान कर देने वाली है. 

 

दरअसल, कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन गैर-एसी वाली बसों में पालतू जानवरों को ले जाने की पर्मिशन देता है. लेकिन, ये नियम स्पेशल सर्विस वाली बसों पर लागू नहीं होता है. पालतू कुत्ते का किराया एक आदमी के आधे टिकट के बराबर रखा गया है, वहीं पिल्ले, खरगोश, चिड़िया और बिल्ली का किराया एक बच्चे के टिकट के आधे के बराबर रखा गया है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement