Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Coronavirus Update: खौफनाक रफ्तार से लौट रही कोरोना की लहर, 6 महीने बाद एक दिन में आए रिकॉर्ड 5383 नए केस

Covid 19 Cases Hike: कोरोनावायरस एक बार फिर भारत को अपनी चपेट में लेता दिख रहा है जिससे सरकार की चिंताएं बढ़ने वाली हैं. पिछले 24 घंटों में आए नए कोरोना केसों ने 6 महीने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

Coronavirus Update: खौफनाक रफ्तार से लौट रही कोरोना की लहर, 6 महीने बाद एक दिन में आए रिकॉर्ड 5383 नए केस

Coronavirus Cases Hike

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में वैश्विक महामारी कोरोनावायरस एक बार फिर डराने लगा है. कोरोना के दैनिक आंकड़ों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है जिससे यह आशंका होने लगी है कि क्या देश में कोरोना की एक नई खौफनाक लहर आने वाली है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो देश में कोरोना के 5,300 से ज्यादा नए कोरोना केस सामने आए हैं. वहीं सक्रिय केसों की संख्या में भी बढ़ा इजाफा देखने को मिला है. कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या 25,587 तक पहुंच गई है जो कि तेजी से डरावने आंकड़ों की ओर बढ़ रही है.

बता दें कि आज आए दैनिक कोविड केंसों की संख्या ने पिछले 195 दिनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इससे पहले आखिरी बार 23 सितंबर 2022 को कोरोना मामलों का आंकड़ा 5,000 के पार गया था. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक देश में कोरोना का डेली पॉजिटिविटी रेट 3.32 प्रतिशत तक पहुंच गया है.

RBI के इस फैसले ने आम आदमी को दी बड़ी राहत, अब नहीं बढ़ेगी आपके लोन की EMI

मौतों ने बढ़ाई टेंशन

डराने वाली बात यह भी है कि न केवल नए केसों में बढ़ोतरी हो रही है बल्कि मरीजों की मौत भी हो रही है. पिछले 24 घंटे के भीतर 6 लोगों की मौत हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटे के भीतर कर्नाटक में 2, महाराष्ट्र में 2 और पंजाब में 1 मरीज की मौत हो गई है जबकि केरल में भी एक कोरोना मरीज की जान भी इलाज के दौरान चली गई है.

इन राज्यों में तेजी से बढ़ें केस

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा हैं. वहीं हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, तमिलनाडु और कर्नाटक भी कोरोना प्रभावित राज्यों की सूची में टॉप पर हैं. देश में वीकली पॉजिटिविटी रेट 2.89  प्रतिशत है. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट में बताया गया कि भारत में अब तक 92.23 करोड़ लोग टेस्ट करा चुके हैं.

'मोदी तेरी कब्र खुदेगी' बीजेपी स्थापना दिवस पर PM Modi ने कांग्रेस को कैसे घेरा, पढ़ लीजिए बयान

क्या बोले IIT कानपुर के प्रोफेसर 

गौरतलब है कि देशभर में बढ़ रहे कोरोना केसों के बीच IIT कानपुर के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना को अन्य सीजनल बीमारी की तरह नहीं देख सकते, क्योंकि पता नहीं कौन सा वैरिएंट कितना खतरनाक निकल आए. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि इस बार भी स्थिति पिछले साल चौथी लहर जैसी हो जाए. आने वाले 2 महीनों में कोरोना के केस हर रोज 15 हजार से 20 हजार तक आ सकते हैं जो कि एक भयावह स्थिति हो सकती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement