Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dalai Lama Controversy: बच्चे को लिप किस करने पर विवादों में घिरे बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा, Twitter पर मांगनी पड़ी माफी

Dalai Lama बच्चे को एक बैठक में लिप किस करने के चलते विवादों में आ गए थे और उनका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था.

Dalai Lama Controversy: बच्चे को लिप किस करने पर विवादों में घिरे बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा, Twitter पर मांगनी पड़ी माफी

Dalai Lama Lip Kiss Controversy 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तिब्बत के 14वें अध्यात्मिक बौद्ध धर्मगुरु विवादों में हैं. वह एक बच्चे को लिप किस करने के चलते ट्रोल हो रहे हैं. बच्चे को किस करने को लेकर उनकी काफी आलोचना की जा रही है. बच्चे को किस करते हुए उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसके चलते उन्हें अब माफी मांगनी पड़ी है. उन्होंने कहा कि वो बच्चे और उसके परिवार से माफी मांगते हैं.

दरअसल, दलाई लामा की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया, "एक वीडियो क्लिप प्रसारित किया जा रहा है, जो हाल ही की एक मुलाकात को दिखाता है. जब एक युवा लड़के ने परम पावन दलाई लामा से पूछा कि क्या वह उन्हें गले लगा सकता है. दलाई लामा अपने शब्दों से पहुंची ठेस के लिए लड़के, उसके परिवार के साथ-साथ दुनिया भर में उसके दोस्तों से माफी मांगना चाहते हैं. दलाई लामा मासूम और चंचल तरीके से अक्सर उन लोगों को चिढ़ाते हैं, जिनसे वे मिलते हैं. यहां तक कि सार्वजनिक रूप से और कैमरों के सामने भी चिढ़ाते हैं. उन्हें घटना पर खेद है."

कौन हैं काजल हिंदुस्तानी? जिन्हें भड़काऊ भाषण देने के मामले में गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार

गौरतलब है कि इस पूरे मामले का वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने दलाई लामा की आलोचना की थी. वह वीडियो में नाबालिग लड़के से पूछते हुए सुनाई दे रहे हैं, ‘क्या आप मेरी जीभ चूस सकते हैं.’ कई लोगों ने उनके इस वीडियो को ट्वीट कर सवाल उठाए हैं.

हिंदू राष्ट्र पंचायत में ऐलान, 'उत्तर पूर्वी दिल्ली को बनाएंगे हिंदू राष्ट्र', दर्ज हो गया केस

इस मामले में दलाई लामा की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया कि वीडियो हालिया बैठक का है. बच्चे ने दलाई लामा को गले लगाने की इच्छा जाहिर की थी. दलाई लामा ने अपने शब्दों के लिए भी माफी मांगते हुए खेद व्यक्त किया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement