Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Airport पर कस्टम ने जब्त किया विदेशी मुद्रा का सबसे बड़ा जखीरा, नाबालिग समेत 3 गिरफ्तार

Delhi News: कस्टम ऑफिसरों का कहना है कि एयरपोर्ट पर आज तक इतनी ज्यादा विदेशी मुद्रा एकसाथ कभी जब्त नहीं की गई है.

Delhi Airport पर कस्टम ने जब्त किया विदेशी मुद्रा का सबसे बड़ा जखीरा, नाबालिग समेत 3 गिरफ्तार

Delhi Airport पर जब्त की गई विदेशी मुद्रा के साथ कस्टम अधिकारियों की टीम. (Photo- ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Delhi Crime- दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर 10 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा जब्त की गई है. कस्टम डिपार्टमेंट ने विदेशी मुद्रा का यह जखीरा तजाकिस्तान के एक नागरिक से बरामद किया है, जो स्मगलिंग के जरिये यह रकम भारत में ला रहा था. कस्टम अधिकारियों का कहना है कि यह विभाग की एयरपोर्ट पर विदेशी मुद्रा जब्त करने के मामले में आज तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. 

जूतों में छिपा रखी थी रकम

कस्टम अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर तजाकिस्तानी नागरिक को उस समय दबोचा गया, जब वह तुर्की के इस्तांबुल शहर की फ्लाइट में बैठने की तैयारी कर रहा था. एक मुखबिर की सूचना के आधार पर उसे रोका गया और सामान की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान उसके लगेज में रखे जूतों के अंदर विदेशी मुद्रा छिपाकर रखी गई थी.

नाबालिग समेत तीन लोगों को किया गया है गिरफ्तार

PTI ने कस्टम अधिकारियों के हवाले से बताया कि आरोपी के लगेज की बारीकी से तलाशी लेने पर उसमें छिपाई गई सारी विदेशी मुद्रा बरामद कर ली गई. जब्त की गई विदेशी मुद्रा करीब 10.6 करोड़ भारतीय रुपये के बराबर है. कस्टम अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में 3 तजाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार किए गए हैं, जिनमें से एक नाबालिग है. अधिकारियों ने दावा किया कि यह एयरपोर्ट पर एकसाथ जब्त की गई विदेशी मुद्रा का आज तक का सबसे बड़ा लॉट है. 

आरोपियों से चल रही है रकम को लेकर पूछताछ

कस्टम अधिकारी आरोपियों से जब्त की गई विदेशी मुद्रा को लेकर पूछताछ कर रहे हैं. कस्टम अधिकारियों को शक है कि ये विदेशी मुद्रा हवाला के धंधे से जुड़ी हो सकती है. यह भी माना जा रहा है कि यह किसी भारतीय की रकम है, जो विदेशी नागरिकों के जरिये इसे दूसरे देश में ठिकाने लगाना चाहता था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement