Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Airport के टर्मिनल-1 की छत गिरने से 1 मरा, 5 घायल, सभी उड़ान रद्द, पढ़ें ताजा अपडेट

Delhi Airport Roof Collapsed: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर शुक्रवार सुबह हुए हादसे का कारण भारी बारिश को माना जा रहा है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री खुद रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं.

Latest News
Delhi Airport के टर्मिनल-1 की छत गिरने से 1 मरा, 5 घायल, सभी उड़ान रद्द, पढ़े�ं ताजा अपडेट

Delhi Airport Terminal-1 पर छत गिरने से मलबे के नीचे दबी गाड़ियां.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Delhi Airport Roof Collapsed: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा हो गया है. दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत और एक बड़ा पोल सुबह अचानक नीचे खड़ी गाड़ियों के ऊपर गिर गया. इससे गाड़ियों के अंदर बैठे लोग मलबे के नीचे दब गए हैं. करीब 6 घायलों को रेस्क्यू करने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से एक की मौत होने की खबर है. मलबे के अंदर अब भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू खुद रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं. टर्मिनल-1 से रवाना होने वाली सभी फ्लाइट्स को स्थगित करते हुए इस हिस्से को पूरी तरह बंद कर दिया गया है. दिल्ली एयरपोर्ट का संचालन संभालने वाली कंपनी DIAL ने हादसे का कारण भारी बारिश को बताया है.


यह भी पढ़ें- Weather Update: आया मौसम मानसून का! Delhi-NCR में जमकर बरसे बादल, IMD ने जारी किया अब ऐसा अलर्ट 


सुबह 5.30 बजे हुआ हादसा

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट टर्मिनल-1 पर यह बड़ा हादसा सुबह करीब 5.30 बजे हुआ है. हालांकि एयरपोर्ट प्रबंधक कंपनी के प्रवक्ता ने हादसा सुबह 5 बजे होने की बात कही है. भारी बारिश के बीच अचानक टर्मिनल-1 की छत और पोल नीचे खड़ी गाड़ियों पर गिर गई, जिससे गाड़ियों में बैठे लोग उसके नीचे दब गए. दिल्ली फायर सर्विस के 4 फायर टेंडर सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. मलबे के नीचे से 6 घायल निकाले गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में एक की मौत हो गई है. अन्य घायलों को निकालने की कोशिश की जा रही है.

भारी बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट के कुछ हिस्से बंद

एक ट्रैवल एडवाइजरी भी जारी की गई है, जिसमें कहा गया है कि भारी बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट के कुछ हिस्सों को बंद कर दिया गया है. टर्मिनल-1 से जाने वाली सभी फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया है. कुछ फ्लाइट्स को टर्मिनल-2 से रवाना करने के आदेश दिए गए हैं. यात्रियों को अपना रिफंड प्रोसेस करने या वैकल्पिक फ्लाइट भरने का आग्रह किया गया है.

केंद्रीय मंत्री बोले- खुद कर रहा हूं मॉनीटरिंग

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री राम मोहन नायडू ने हादसे को लेकर अपने एक्स हैंडल पर अपडेट दिया है. उन्होंने कहा,'दिल्ली एयरपोर्ट T1 पर छत गिरने की घटना की खुद निगरानी कर रहा हूं. मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. सभी एयरलाइंस को यात्रियों की हरसंभव मदद करने का निर्देश दिया गया है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

DIAL ने बताई है ये बात

दिल्ली एयरपोर्ट का प्रबंधन देखने वाली कंपनी DIAL के प्रवक्ता ने कहा,' आज सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल-1 की कैनोपी छत का कुछ हिस्सा सुबह करीब 5 बजे गिर गया है. हादसे में कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है. इमरजेंसी टीम इस हादसे में प्रभावित हुए सभी लोगों को आवश्यक मदद और चिकित्सा दे रही है.' प्रवक्ता ने आगे कहा,' इस हादसे के कारण टर्मिनल-1 से सभी उड़ान अस्थायी रूप से रोक दी गई हैं और चेक-इन काउंटरों को भी सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया गया है. हम इस बाधा के लिए खेद जताते हैं और किसी भी परेशानी के लिए क्षमा मांगते हैं.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement