Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Bus Fire Video: दिल्ली की सड़क पर धू-धू कर जलती हुई दौड़ी DTC बस, जानिए कैसे बाइक वाले ने बचा ली यात्रियों की जान

Delhi Bus Fire Video: दिल्ली के जगतपुरी इलाके में हुए इस हादसे में ड्राइवर को बस में आग लगने का पता ही नहीं चला. बाइक सवार नहीं बताता तो बड़ा हादसा हो सकता था.

Latest News
Delhi Bus Fire Video: दिल्ली की सड़क पर धू-धू कर जलती हुई दौड़ी DTC बस, जानिए कैसे बाइक वाले ने बचा ली यात्रियों �की जान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Delhi Bus Fire Video: दिल्ली के शाहदरा जिले में गुरुवार को एक बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बच गया. जगतपुरी इलाके में यात्रियों से खचाखच भरी एक डीटीसी बस (DTC Bus) आग लगने के बावजूद सड़क पर धू-धू कर जलती हुई दौड़ती दिखाई दी. ये देखकर लोगों में हड़कंप मच गया. ड्राइवर को आग लगने का पता ही नहीं था और वह बस को आराम से दौड़ाता चला जा रहा था. एक बाइक सवार ने ड्राइवर को बस में आग लगी होने की जानकारी दी. इसके बाद तत्काल सभी यात्रियों को नीचे उतारा गया, जिससे किसी को भी इस हादसे में चोट नहीं लगी है. बस में लगी आग इतनी भयानक थी कि फायर ब्रिगेड के पहुंचने तक आधी से ज्यादा गाड़ी जलकर खाक हो चुकी थी. इस हादसे के कारण जगतपुरी, प्रीत विहार और पटपड़गंज इलाकों में ट्रैफिक पूरी तरह थम गया, जिससे घंटों तक जाम के हालात बने रहे.

वीडियो में सबको भागने के लिए कह रहे हैं लोग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीटीसी की रूट नंबर 340 की क्लस्टर बस जगतपुरी इलाके से गुजर रही थी. इसी दौरान उसमें पीछे की तरफ आग लग गई. इन बसों में पीछे की तरफ ही इंजन होता है. आग लगने के कारणों की अब तक जानकारी नहीं मिली है, लेकिन माना जा रहा है कि यह हादसा सीएनजी लीकेज के कारण हो सकता है. गुरुवार (29 अगस्त) सुबह 9.40 के आसपास हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें बस खड़ी हुई है और उसमें भयानक आग लगी हुई है. यह वीडियो यात्रियों को बस से उतार लिए जाने के बाद का है. बस में इतनी भयानक आग लगी है कि वह आग के गोले जैसी लग रही है और धुआं ऊपर आसमान तक उठ रहा है. यह वीडियो शूट कर रहा शख्स सभी को भागने के लिए भी कह रहा है.

हल्की बारिश के बावजूद आग बुझाने में आई मुश्किल

इस घटना के समय इलाके में हल्की बारिश हो रही थी. दिल्ली फायर सर्विस को 9.45 बजे घटना की सूचना मिली और तत्काल ही तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. बारिश के बावजूद दमकल टीम को आग बुझाने में करीब 1 घंटे का समय लगा, तब तक पूरी बस जलकर खाक हो चुकी थी.

एसी में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की संभावना

दिल्ली फायर सर्विस के STO अनूप सिंह ने कहा,'हमने आग को बुझाने में अपनी तरफ से भरसक प्रयास किया, लेकिन बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई है. बस ड्राइवर का अनुमान है कि आग एसी यूनिट में शॉर्ट सर्किट होने के कारण शुरू हुई थी. हालांकि इसे लेकर अभी जांच की जा रही है.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement