Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CM Residence Renovation पर राघव चड्ढा का सीधा जवाब, कहा ऑडिट के बाद ही काम हुआ है

Delhi News: आप ने कहा है कि 80 साल पुराने जर्जर हो चुके बंगले को तोड़कर बनाने की सलाह PWD ने ही अपने ऑडिट में दी थी.

CM Residence Renovation पर राघव चड्ढा का सीधा जवाब, कहा ऑडिट के बाद ही काम हुआ है

AAP vs BJP

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली की राजनीति में मंगलवार को सीएम आवास के सौंदर्यीकरण पर 44.78 करोड़ रुपए खर्च किए जाने के दावे पर हंगामा हो गया. विपक्ष ने कोरोनाकाल के समय इतनी रकम खर्च करने को लेकर आम आदमी पार्टी को घेरा, जबकि आप ने इसे पुलवामा अटैक को लेकर पूर्व राज्यपाल सतपाल मलिक के खुलासों से ध्यान भटकाने की भाजपा की साजिश बताकर खारिज किया है. आप प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि सारा काम PWD ऑडिट के बाद ही कराया गया है.

एक न्यूज चैनल के दावे के मुताबिक, मुख्यमंत्री आवास पर अलग-अलग चरणों में सौंदर्यीकरण का कार्य हुआ है. इस दौरान आवास पर लगाए गए एक-एक पर्दे की कीमत करीब आठ लाख रुपए बताई गई है. इस तरह से पूरे पीरियड में कुल 23 पर्दे  लगाए गए जिनकी कीमत एक करोड़ रुपए से भी ज्यादा है. पर्दों के साथ मार्बल पर भी एक करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च किए गए हैं. इसके अलावा अन्य चीजों पर भी भारीभरकम खर्च किया गया है.

आम आदमी पार्टी ने दिया ये तर्क

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और पार्टी प्रवक्ता राघव चड्ढा ने सीएम आवास के रेनोवेशन को जरूरी बताया है. उन्होंने कहा, केजरीवाल कोई फकीर नहीं बल्कि आंदोलन से निकले नेता हैं. वह साल 1942 में बने घर में रह रहे थे. उस घर के  बेडरूम से लेकर दफ्तर तक की छत टपक रही थी. एक-दो बार छत भी गिर चुकी थी. वहां बुजुर्ग भी रहते थे. इसलिए पीडब्ल्यूडी ने ऑडिट के बाद पुराना बंगला तोड़कर नया बनाने की सलाह दी थी. इसके बाद ही मकान बना है. चड्ढा ने कहा, किसी प्राइवेट नहीं सरकारी बंगले पर यह खर्च हुआ है. एक सीएम के घर पर हुए इस खर्च की तुलना अन्य सीएम और पीएम से भी की जानी चाहिए. अगर सीएम शिवराज सिंह के आवास में चूना रगड़ने पर 20 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं तो इस पर भी बात होनी चाहिए. पीएम मोदी के मकान को दोबारा बनाने का अनुमानित खर्च 500 करोड़ रुपये है. यह रकम इससे भी दोगुनी या तीन गुनी हो सकती है. उन्होंने कहा, भाजपा ऐसे आरोप महज सतपाल मलिक की तरफ से पुलवामा अटैक को लेकर किए गए खुलासे से जनता का ध्यान भटकाने के लिए लगा रही है.

आप ने उठाए चर्चा के लिए चार मुद्दे

आम आदमी पार्टी ने कहा कि यदि खर्च की चर्चा होनी ही है तो इन चार मुद्दों पर होनी चाहिए.

  • पीएम मोदी ने 8400 करोड़ रुपये का जहाज खरीदा.
  • गुजरात के सीएम ने 191 करोड़ रुपये का जहाज खरीदा.
  • एमपी के सीएम के निवास की रंगाई -पुताई में 20 करोड़ रुपये खर्च हुए.
  • पीएम मोदी ने एक इवेंट में 1 घंटे में ही 10 करोड़ रुपये फूंक डाले.

भाजपा ने कहा- खुद को आम आदमी कहने वाले को आए शर्म

भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने सीएम आवास पर कोरोना काल में इतने बड़े खर्च के लिए आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, खुद को आम आदमी कहने वाले Arvind Kejriwal ने अपने घर पर रेनोवेशन के नाम पर जनता के 44.78 करोड़ रुपए बर्बाद कर डाले. अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को शर्म आनी चाहिए. 

भाजपा सांसद व पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा, बहुत कम बार कोई वक्त किसी व्यक्ति की जिंदगी में आता है, जब देश पूछता है कि आप हमारे लिए क्या कर सकते हैं. ऐसा वक्त कोरोना का था. ऐसे वक्त में इस तरह अनाप शनाप खर्च किया गया. छोटे-छोटे बच्चे बिना ऑक्सीजन के सड़कों पर मर रहे थे. ऑक्सीजन लाने के लिए टैंकर के पैसे नहीं थे आपके पास, लेकिन इस रेनोवेशन में आपने 45 करोड़ रुपये खर्च कर दिए. मैं पहले ही कहता रहा हूं कि भगत सिंह की फोटो लगाने से कोई भगत सिंह नहीं बन जाता. इनके लिए दिल्ली महज एक दुधारू गाय है. यहां से कमाइए और दूसरे राज्यों के चुनाव लड़ने में लगाइए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement