Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi में जल्द Covid मामलों में गिरावट की उम्मीद, पाबंदियों में ढील पर क्या बोले Satyendra Jain?

दिल्ली में अगर कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आई तो जल्द ही प्रतिबंधों में ढील दी जा सकती है.

Delhi में  जल्द Covid मामलों में गिरावट की उम्मीद, पाबंदियों में ढील पर क्या बोले Satyendra Jain?

Delhi Restriction. (Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली (Delhi) में कोविड (Covid-19) संक्रमण जल्द काबू में आ सकती है. बढ़ते कोरोना (Coronavirus) मामलों में कमी देखने को मिल सकती है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही दिल्ली में कोविड मामलों में गिरावट की उम्मीद है. 

सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण दर से मामलों के पीक (Peak) पर पहुंचने का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता, मरीजों के अस्पताल में भर्ती होने की दर भी स्थिर है. मुंबई में कोविड-19 के मामले कम होने लगे हैं और दिल्ली में भी जल्द ही ऐसा होगा. सत्येंद्र जैन ने कहा कि अगर दो-तीन दिन में संक्रमण के मामले कम हो गए तो पाबंदियां हटा दी जाएंगी. दिल्ली में आज कोविड-19 के करीब 25,000 मामले सामने आ सकते हैं.

सत्येंद्र जैन ने कोरोना की स्थिति पर जानकारी देते हुए कहा कि मंगलवार को 12,400 बेड खाली थे वहीं 2,200 बेड भरे हुए थे. बीते 3 से 4 दिन से अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या नहीं बढ़ रही है. मुंबई में भी ऐसे ही स्थितियां बन रही हैं.  सत्येंद्र जैन ने कहा कि अगर 2-3 दिनों में ऐसे ही मामलों में गिरावट आएगी तो जल्द ही प्रतिबंधों में ढील दी जा सकती है.

Covid-19 को सामान्य फ्लू समझना जल्दबाजी, WHO ने क्यों दी वॉर्निंग?

Delhi में कितने हैं Coronavirus केस?

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,94,720 नये मामले सामने आए हैं. इनमें 4,868 मामले ओमिक्रॉन स्वरूप के हैं. महाराष्ट्र में सर्वाधिक 1,281 मामले सामने आए हैं. इसके बाद राजस्थान में 645, दिल्ली में 546, कर्नाटक में 479 और केरल में 350 मामले सामने आए हैं.  देश में पिछले साल 26 मई को एक दिन में संक्रमण के 2,11,298 मामले सामने आए थे. पिछले 24 घंटों में कोविड का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में 1,33,873 का इजाफा हुआ है. 

यह भी पढ़ें-
घर पर ऐसे करें RT-PCR टेस्ट, 20 मिनट में पता चलेगा रिजल्ट

Omicron पेशेंट के संपर्क में आ जाएं तो घबराएं नहीं, तुरंत करें ये 4 काम

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement