Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Free Bus Ride: गुड न्यूज! महिलाओं के अलावा ये लोग DTC बस में कर सकेंगे मुफ्त यात्रा

Free Bus Ride: मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में निर्माण श्रमिकों के लिए मुफ़्त बस पास योजना शुरू की गई है.

Free Bus Ride: गुड न्यूज! महिलाओं के अलावा ये लोग DTC बस में कर सकेंगे मुफ्त यात्रा

दिल्ली में निर्माण श्रमिकों के लिए मुफ़्त बस पास योजना शुरू की गई

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली में चलने वाली डीटीसी बसों में महिलाओं के लिए यात्रा पूरी तरह से फ्री है. अब दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने शहर में काम करने वाले निर्माण क्षेत्रों के मजदूरों को गुड न्यूज देने जा रही है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में निर्माण क्षेत्र के कामगारों को बड़ी राहत देते हुए उन्हें बस के पास निशुल्क देने का निर्णय किया है. मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सचिवालय में आयोजित एक कार्यकम में कुछ कामगारों को बस पास भी दिए.

पढ़ें- Rain in Delhi: दिल्ली के कुछ हिस्सों में मामूली बारिश, ओले भी गिरे

मनीष सिसोदिया ने कहा, "दिल्ली में दस लाख कामगार पंजीकृत हैं. पिछले एक वर्ष में केजरीवाल सरकार ने दस लाख पंजीकृत कामगारों (विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं) को 600 करोड़ रुपये दिए हैं,जो पूरे देश में अब तक कामगारों में बांटी गई सबसे बड़ी राशि है."

पढ़ें- Aam Aadmi Party: गुजरात ही नहीं महाराष्ट्र में भी एंट्री का प्लान, कांग्रेस में सेंध की तैयारी

डिप्टी सीएम ने कामगारों से कहा कि बस पास मिलने से उनका आने जाने का खर्च बच जाएगा और उस धन को वे अपने परिवार पर खर्च करें, कहीं और बर्बाद नहीं करे.

पढ़ें- कोरोना से रहिए सावधान, भारत में मिला 'घातक' XE वेरिएंट!

निर्माण क्षेत्र के कामगारों में पेंटर, वेल्डर, बढ़ई और क्रेन संचालक भी शामिल हैं. इस दौरान मनीष सिसोदिया ने कुछ लाभार्थियों से बातचीत भी की, जिन्होंने उप मुख्यमंत्री को बताया कि उन्हें अपने कार्य क्षेत्र पर पहुंचने के लिए प्रति माह सैकड़ों रुपये खर्च करने पड़ते हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement