Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Liquor Scam: ED के समन के खिलाफ अरविंद केजरीवाल पहुंचे सेशन कोर्ट, वजह क्या है?

ED की शिकायत पर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को समन भेजा था. इस फैसले को अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट के सेशन कोर्ट में चुनौती दी है. क्या है इसकी वजह, आइए जानते हैं.

Latest News
Liquor Scam: ED के समन के खिलाफ अरविंद केजरीवाल पहुंचे सेशन कोर्ट, वजह क्या है?

अरविंद केजरीवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) शराब घोटाले से संबंधित ED के समन पर मजिस्ट्रेट कोर्ट के फैसले को चुनौती दी है. मनी लॉन्ड्रिंग केस में अरविंद केजरीवाल ने अब सेशन कोर्ट का रुख किया है. 

ED ने अरविंद केजरीवाल को कुल 8 बार समन भेजा था, उन्होंने नजर अंदाज किया. ईडी ने मजिस्ट्रेट कोर्ट में अर्जी दी तो कोर्ट ने भी समन भेज दिया. अब उसी आदेश के खिलाफ सीएम केजरीवाल राउज एवेन्यू सेशन कोर्ट पहुंचे हैं.
 


इसे भी पढ़ें- CAA पर बोले गृहमंत्री Amit Shah, 'PM मोदी ने जो कहा वो पत्थर की लकीर है, CAA वापस नहीं होगा'


 

अरविंद केजरीवाल ने ACMM दिव्या मल्होत्रा के आदेशों के खिलाफ सेशन कोर्ट का रुख किया है. उनकी अदालत ने अरविंद केजरीवाल को 16 मार्च को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया था. 

ईडी ने मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष दो शिकायतें दायर कर, मामले में केजरीवाल को जारी किए गए कई समन को नजरअंदाज करने के लिए उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की थी. 

ईडी ने कहा कि नई अरविंद केजरीवाल की ओर से PMLA की धारा 50 के तहत संघीय जांच एजेंसी द्वारा भेजे गए समन संख्या चार से आठ का सम्मान नहीं करने से संबंधित है. 

ED ने अब खत्म हो चुकी दिल्ली आबकरी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में पहले तीन समन पर अमल नहीं करने के लिए मजिस्ट्रेट अदालत में अर्जी दायर कर उनपर मुकदमा चलाने की मांग की थी. 

 


यह भी पढ़ें- CAA: किसी भारतीय की नागरिकता नहीं छिनेगी, जानें सरकार ने क्या कुछ कहा


कोर्ट ने इस केस को 16 मार्च को लिस्ट किया था. ईडी ने कहा कि केजरीवाल अब तक एजेंसी द्वारा जारी किए गए आठ समन को नजरअंदाज कर चुके हैं.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement