Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi free electricity: दिल्ली में अब नहीं मिलेगी मुफ्त बिजली, जानें अचानक केजरीवाल सरकार ने क्यों उठाया ये कदम

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने कहा है कि दिल्ली में अब मुफ्त बिजली नहीं मिलेगी. बिजली मंत्री आतिशी ने एलजी वीके सक्सेना पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

Delhi free electricity: दिल्ली में अब नहीं मिलेगी मुफ्त बिजली, जानें अचानक केजरीवाल सरकार ने क्यों उठाया ये कदम

arvind kejriwal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने कहा है कि दिल्ली में अब मुफ्त बिजली नहीं मिलेगी. दिल्ली में 46 लाख परिवारों की बिजली सब्सिडी आज खत्म हो जाएगी. दिल्ली की ऊर्जा मंत्री आतिशी ने कहा है कि बिजली सब्सिडी बढ़ाने का मंत्रिमंडल का फैसला उपराज्यपाल के समक्ष लंबित है. उन्होंने कहा है कि इसी वजह से बिजली की सब्सिडी रद्द की जा रही है.

बिजली मंत्री आतिशी ने एलजी वीके सक्सेना पर गंभीर आरोप लगाए हैं. दिल्ली की ऊर्जा मंत्री आतिशी ने कहा है कि दिल्ली सरकार ने बिजली सब्सिडी के लिए बजट आवंटित किया है, जब तक उपराज्यपाल इससे जुड़ी फाइल नहीं लौटाते तब तक राशि जारी नहीं की जा सकती.

इसे भी पढ़ें- PM Modi in Assam: पीएम मोदी ने नार्थ ईस्ट को दी पहले AIIMS की सौगात, 14,300 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का दिया तोहफा

क्यों बंद की जा रही है दिल्ली की मुफ्त बिजली?

आतिशी ने दिल्ली के उपराज्यपाल पर आरोप लगाते हुए कहा है कि दिल्ली की बिजली एलजी ने रोकी है. 46 लाख परिवारों, किसानों, वकीलों और 1984 दंगा पीड़ितों को फ्री बिजली मिलनी बंद हो जाएगी. दिल्ली सरकार की बिजली सब्सिडी की फाइल उपराज्यपाल लेकर बैठ गए हैं. टाटा, BSES ने चिट्ठी लिखी है उनके पास सब्सिडी की सूचना नहीं आई तो वह बिलिंग शुरू करेंगे.

इसे भी पढ़ें- ED ने IAS अधिकारी के खिलाफ लिया सख्त एक्शन, 3 राज्यों के 22 ठिकानों पर छापेमारी में 7 गिरफ्तार


आतिशी ने कहा है कि बिजली सब्सिडी के मुद्दे पर पांच मिनट चर्चा करने के लिए दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना से मिलने का समय मांगा था, उनकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement