Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron: Delhi Metro में खड़े होकर यात्रा पर प्रतिबंध, स्टेशन में प्रवेश के लिए समय से पहले निकलें

Omicron: Delhi Metro ने ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब कोच में प्रवेश करने वाले यात्रियों की संख्या को सीमित करने का फैसला किया है.

Omicron: Delhi Metro में खड़े होकर यात्रा पर प्रतिबंध, स्टेशन में प्रवेश के लिए समय से पहले निकलें

Image Credit- Twitter/DMRC

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजधानी नई दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने भी यात्रा के नियमों में बड़ा बदलाव किया है. दिल्ली मेट्रो द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अब दिल्ली मेट्रो के एक कोच में कुल seating capacity के मुकाबले सिर्फ 50 फीसदी यात्रियों को यात्रा की इजाजत दी जाएगी.

दिल्ली मेट्रो ने अब कोच में यात्रियों के खड़े होने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है. Delhi Metro की तरफ से बताया गया कि दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए गेटों की संख्या को सीमित करके मेट्रो स्टेशनों में प्रवेश को नियंत्रित किया जाएगा. अभी फिलहाल 712 मेट्रो गेट्स में से 444 को ही खुला रखा गया है.

दिल्ली में Yellow Alert

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ‘येलो’ अलर्ट की घोषणा की, जिसके तहत स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल और जिम बंद रहेंगे, जबकि गैर आवश्यक वस्तुओं की दुकानें Odd-Even फॉर्मूले के आधार पर खुलेंगी.

GRAP के तहत ‘प्रथम स्तर के अलर्ट’ अनुसार, रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू रहेगा तथा निजी कार्यालय आवश्यक श्रेणियों को छोड़ कर आधे कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ कामकाज करेंगे.

विवाह और अंतिम संस्कार कार्यक्रम में 20 लोगों के उपस्थित रहने की अनुमति दी जाएगी, जबकि अन्य सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक समागम और उत्सव कार्यक्रम तत्काल प्रभाव से लागू येलो अलर्ट के तहत निषिद्ध होंगे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement