Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली में कोहरे का कहर, कई फ्लाइट रद्द, कई के बदले रूट, 100 से ज्यादा उड़ानें प्रभावित

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर घने कोहरे और कम दृश्यता की वजह से लगभग 10 उड़ानों को डायवर्ट किया गया और 100 से ज्यादा उड़ानें देरी से शुरू हुईं.

Latest News
दिल्ली में कोहरे का कहर, कई फ्लाइट रद्द, कई के बदले रूट, 100 से ज्यादा उड़ानें प्रभावित

दिल्ली में कोहरे की वजह से कई उड़ानें प्रभावित.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली में बीते तीन दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. रविवार को सर्दी के मौसम का सबसे कम न्यूनतम तापमान पहुंच गया. शहर में घने कोहरे के बीच दिल्ली हवाईअड्डे पर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. घने कोहरे की वजह से रविवार को कई उड़ानें प्रभावित रहीं. अधिकारियों ने कहा है कि घने कोहरे के कारण कम दृश्यता के कारण लगभग 10 उड़ानों को डायवर्ट किया गया और 100 से अधिक को देरी का सामना करना पड़ा.

सुबह 4 बजे से 10 बजे के बीच इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दृश्यता लगभग शून्य थी, जिसके चलते कोई भी विमान उड़ान नहीं भर सका. केवल 15 फ्लाइटों को उतारने में कामयाबी मिली. सामान्य मौसम की स्थिति में, हवाईअड्डा प्रति घंटे लगभग 60 प्रस्थान और आगमन का प्रबंधन करता है. अधिकारियों ने यह भी कहा कि 10 उड़ानो के मार्ग में बदलाव इसलिए हुए क्योंकि पायलटों को संबंधित उड़ानों पर सीएटी III लैंडिंग के लिए प्रशिक्षित नहीं किया गया था.

इसे भी पढ़ें- मालदीव से लौटेंगे हिंदुस्तानी सैनिक, क्या है रिश्तों के बिगड़ने की इनसाइड स्टोरी? 5 पॉइंट्स में समझें

कौन-कौन सी उड़ानें हुई हैं प्रभावित
इंडिगो:

इंडिगो एयरलाइंस ने एक आधिकारिक बयान जारी कर रविवार को पूरे उत्तर भारत में अपने उड़ान संचालन पर कम दृश्यता और घने कोहरे की स्थिति के प्रभाव को स्वीकार किया. इंडिगो ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, 'पूरे उत्तर भारत में कम दृश्यता और घने कोहरे की स्थिति के कारण, 14 जनवरी, 2024 को इंडिगो फ्लाइट ऑपरेशन प्रभावित हुआ है. हमारे स्टाफ ने यात्रियों को हवाई अड्डों पर सभी देरी और फ्लाइट कैंसिल होने के बारे में अवगत कराया और यात्रियों की सुविधा के लिए हर संभव प्रयास किया. हमें अपने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है.'

एयर इंडिया
एयर इंडिया का एक वैंकूवर के लिए AI 185 को घने कोहरे की वजह से रिरूट किया गया. यात्रियों को उतरने से पहले विमान में लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा. मूल रूप से सुबह 5.00 बजे के बाद निर्धारित फ्लाइट, उड़ान नहीं भर सकी, जिसके कारण फ्लाइट को रिशिड्यूल किया गया. अब फ्लाइट करीब 11.30 बजे के उड़ान भरेगी. प्रभावित यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था की गई है.

इसे भी पढ़ें- 'तो अयोध्या नहीं लौटूंगा', 32 साल पहले का वह संकल्प, जिसे पूरा करने जा रहे नरेंद्र मोदी

विस्तारा और अकासा एयर
विस्तारा और अकासा की उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं.. विस्तारा ने खराब दृश्यता के कारण दिल्ली से आगमन और प्रस्थान में संभावित दिक्कतों के बारे में यात्रियों को आगाह किया है.अकासा एयर ने दिल्ली, चेन्नई, वाराणसी, बागडोगरा और लखनऊ में खराब मौसम की वजह से कई उड़ानें देरी से शुरू की.

अकासा एयर ने वाराणसी में कोहरे की वजह से फ्लाइट रद्द होने की बात कही. प्रभावित उड़ानों में बेंगलुरु-वाराणसी, वाराणसी-मुंबई, मुंबई-वाराणसी और वाराणसी-बेंगलुरु शामिल हैं, जिनके रद्द होने की सूचना दोपहर 12.12 बजे और 1.35 बजे दी गई.

इसे भी पढ़ें- Milind Deora: भारत जोड़ो न्याय यात्रा से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, राहुल के करीबी दोस्त मिलिंद देवड़ा ने पार्टी छोड़ी

अगले तीन-चार दिनों तक कोहरा छाया रहेगा
मौसम विभाग ने अपने अलर्ट में कहा है कि उत्तर भारत में हाड़ कंपाने वाली ठंड जारी रहेगी. मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि अगले तीन से चार दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा है कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में बहुत घने कोहरे की परत फैली हुई है. राजमार्गों पर यात्रियों को बेहद सावधानी से और केवल फॉग लाइट के साथ गाड़ी चलाने की जरूरत है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि एक्सप्रेसवे पर सुबह तक कोहरा कम होने तक यात्राएं रोकनी होंगी. अमृतसर, चंडीगढ़, पटियाला, अंबाला, गंगानगर, पालम, सफदरजंग, लखनऊ में बहुत घना कोहरा छाया हुआ है. इन जगहों पर शून्य दृश्यता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement