Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi NCR Weather: मई में होगी झमाझम बारिश, आंधी-तूफान का डर, जानिए कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली को तपती गर्मी से राहत मिल गई है. चिलचिलाती गर्मी के मौसम में झमाझम बारिश हो रही है. गुरुवार को भी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा.

Delhi NCR Weather: मई में होगी झमाझम बारिश, आंधी-तूफान का डर, जानिए कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली-एनसीआर में बदलेगा मौसम का मिजाज. (तस्वीर-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) को तपती गर्मी से बड़ी राहत मिल गई है. गर्मी के मौसम में हल्की-हल्की ठंड का एहसास हो रहा है, वजह है कि यहां रह-रहकर बारिश हो रही है. आने वाले दिनों में भी दिल्ली को हीट वेव और लू के थपेड़ों से राहत मिलेगी.

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक यह बारिश अभी जारी रहेगी. 3 मई को दिल्ली में बारिश हुई, वहीं 4 मई को हल्की बूंदाबांदी होगी और आसमान में बादल छाए रहेंगे. न्यूनतम तापमान 19 डिग्री तक पहुंच सकता है. दिल्ली-एनसीआर का अधिकतम तापमान 27 डिग्री तक पहुंच सकता है. इस इलाके में ओले भी पड़ सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- Wrestler Protest: जंतर-मंतर पर बवाल, दिल्ली पुलिस से भिड़े धरने पर बैठे पहलवान, महिला पहलवानों को गालियां देने का आरोप

अगले सप्ताह तक कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में 5 मई को बादल छाए रहेंगे. 6-7 मई को भी कई जगहों पर बारिश हो सकती है. 8 मई से तापमान बदलने लगेगा और एक बार फिर से लू लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकती है.

कैसा रहेगा दूसरे राज्यों में मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, बिहार दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है. उत्तराखंड में कुछ जगहों पर ओले पड़ सकते हैं. हिमालई इलाके में गुरुवार को बर्फबारी हो सकती हो सकती है. किसी भी राज्य में जानलेवा हीट स्ट्रोक चलने की आशंका से फिलहाल राहत मिली है.

पश्चिम बंगाल में चक्रवात की आहट

मौसम विभाग के मुताबिक 9 मई के आसपास बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवात बनने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा है कि मछुआरे 7 मई से दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी में न जाएं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement