Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्लीवासियों को नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, 40 डिग्री पर आग उगलेगा सूरज

Delhi Weather Update: दिल्ली एनसीआर में गर्मी का प्रकोप बहुत जल्द ही बढ़ने वाला है. मौसम विभाग का अनुमान है कि इस सप्ताह ही पारा 40 डिग्री का आंकड़ा पार कर सकता है.

Weather Update: दिल्लीवासियों को नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, 40 डिग्री पर आग उगलेगा सूरज

Delhi Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली एनसीआर में गर्मी का सितम बढ़ने वाला है और जो राहत पिछले कुछ दिनों में बारिश ने दी थी उसके फिलहाल दस दिन तक मिलने के कोई आसार नहीं हैं. दिल्ली एनसीआर में मौसम विभाग के अनुसार तापमान अगले 5 दिनों में ही 40 डिग्री का आंकड़ा पार कर सकता है. ऐसे में लोगों को भयंकर गर्मी का एहसास होना शुरू हो जाएगा.

फिलहाल मौसम की स्थिति को लेकर मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि बुधवार से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी शुरु हो सकती है. इसके अलावा आज के मौसम की बात करें तो अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री तक रहने का अनुमान जताया गया है.

AAP को मिला राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा तो शरद पवार की NCP और ममता की TMC को लगा बड़ा झटका  

मौसम विभाग ने अपने अनुमान के आधार पर बताया है कि जून तक तापमान सामान्य से अधिक रहने की उम्मीद है. जानकारी के मुताबिक कम से कम एक हफ्ते तक दिल्ली का मौसम शुष्क रहने की संभावना है. इसकी वजह से 17 अप्रैल तक दिल्ली का पारा 40 डिग्री तक पहुंचने की आशंका है.

Monsoon: इस साल देश में सामान्य से कम होगी बारिश, सूखे के आसार, फसलों के बढ़ सकते हैं दाम  

बता दें कि इसके पहले मॉनसून के लिहाज से भी बुरी खबरें हैं कि क्योंकि इस साल मॉनसून सामान्य से कम रहने की आशंका है. ऐसे में गर्मी के साथ ही खेती के लिहाज से भी मौसम लोगों को झटका दे सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement