Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron से निपटने के लिए तैयार है दिल्ली, CM Kejriwal बोले- जरूरत पड़ी तो लगाएंगे प्रतिबंध

मुख्यमंत्री ने कहा, 'हम ओमिक्रॉन खतरे से निपटने के लिए तैयार हैं. जरूरी हुआ तो हम आवश्यक प्रतिबंध लगाएंगे लेकिन वर्तमान में ऐसी कोई आवश्यकता नहीं है.'

Omicron से निपटने के लिए तैयार है दिल्ली, CM Kejriwal बोले- जरूरत पड़ी तो लगाएंगे प्रतिबंध
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी कोविड-19 (Covid-19) के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron variant) से उत्पन्न खतरे से निपटने के लिए तैयार है. केजरीवाल ने यह भी कहा कि जरूरत पड़ने पर उनकी सरकार शहर में कुछ प्रतिबंध लगाएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा, 'हम ओमिक्रॉन खतरे से निपटने के लिए तैयार हैं. यदि जरूरी हुआ तो हम आवश्यक प्रतिबंध लगाएंगे लेकिन वर्तमान में, ऐसी कोई आवश्यकता नहीं है.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, 'अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाओं की उपलब्धता को लेकर कई समीक्षा बैठकें हो चुकी हैं. हम नहीं चाहते कि ओमिक्रोन दिल्ली को प्रभावित करे. लेकिन अगर यह आता है, तो हम इसके लिए तैयार हैं. अगर दिल्ली के लोगों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए इसकी आवश्यकता है, तो हम निश्चित रूप से विशेषज्ञों की सिफारिश के साथ प्रतिबंध लगाएंगे.' उन्होंने दिल्ली के निवासियों से बाजारों में भीड़ और बड़ी सभा से बचने का आग्रह किया.

बता दें कि अब तक दिल्ली में ओमिक्रोन के दो मामले सामने आए हैं. हालांकि आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़ और केरल में हाल ही में नए वैरिएंट के मामले सामने आने के बाद देश में ओमिक्रॉन संक्रमण की संख्या 42 तक पहुंच गई है. रविवार को महाराष्ट्र और कर्नाटक में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट का एक-एक मामला दर्ज किया गया था. 

वहीं सोमवार को राजस्थान में ओमिक्रोन वेरिएंट के चार ताजा मामले सामने आए जिससे राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 13 हो गई है. इसके साथ ही महाराष्ट्र के बाद अब राजस्थान ओमिक्रॉन से संक्रमित रोगियों की संख्या के साथ देश में दूसरे स्थान पर है. महाराष्ट्र में नए वेरिएंट से 18 मरीज संक्रमित हैं जबकि राजस्थान में ओमिक्रॉन के 13 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा गुजरात और कर्नाटक में तीन-तीन, चंडीगढ़, केरल और आंध्र प्रदेश में ओमिक्रोन वेरिएंट के एक-एक मरीज मिले हैं.

(इनपुट- आईएएनएस)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement