Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron संकट के बीच Delhi के स्कूलों में लौटी रौनक, 6-12 क्लास तक की पढ़ाई शुरू

दिल्ली में आज फिर से कक्षा 6 से लेकर 12वीं क्लास तक के छात्रों के लिए स्कूल खुल गए हैं. ओमिक्रॉन के मामले भी दिल्ली में बढ़ रहे हैं.

Omicron संकट के बीच Delhi के स्कूलों में लौटी रौनक, 6-12 क्लास तक की पढ़ाई शुरू

Delhi School Reopen

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते मामलों के बीच आज (18 दिसंबर, शनिवार) से एक बार फिर स्कूलों में रौनक लौटी है. सरकार ने फिर से स्कूल खोलने की मंजूरी दे दी जिसके बाद छात्र स्कूल पहुंच रहे हैं. अब छठवीं क्लास से लेकर 12वीं तक के छात्र स्कूल आ सकते हैं. दिल्ली सरकार ने ये फैसला कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट (CAQM) की अनुमति के बाद लिया है. 

कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट ने हाल ही में कहा था कि छठवीं क्लास से ऊपर की पढ़ाई के लिए अब छात्रों को स्कूल बुलाया जा सकता है. दिल्ली मेंअब कॉलेज व दूसरे शिक्षण संस्था भी खोले जा सकेंगे. अगर आने वाले दिनों में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) में सुधार आया तो 27 दिसंबर से 5वीं क्लास तक के छात्रों को भी स्कूल बुलाया जा सकेगा.

गुड न्यूज: Omicron के खिलाफ भी असरदार है Covid Vaccine!

सख्ती से होगा कोविड प्रोटोकॉल का पालन

दिल्ली सरकार ने स्कूलों को आदेश दिया है क्लास में कोविड नियमों का अनिवार्य तौर पर पालन हो. सैनिटाइजेशन, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी स्कूल प्रबंधन को करना होगा. शनिवार को शिक्षा निदेशालय ने सभी स्कूलों को खोलने का आदेश जारी किया है. गौरतलब है कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले दिल्ली में अब 22 हो गए हैं.

किसके आदेश पर बंद हुए थे स्कूल?

दिल्ली में बीते एक महीने से वायु की गुणवत्ता ज्यादा खराब थी. शहर की हवा में प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है. कोर्ट की फटकार के बाद ही 2 दिसंबर को स्कूलों को बंद किया गया था. अब राष्ट्रीय राजधानी में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में अगर केस बढ़ तो सरकार स्कूल बंद करने पर भी विचार कर सकती है. 

यह भी पढ़ें-
Omicron वेरिएंट से बच्चे भी हो रहे संक्रमित, जानें क्या हैं इसके लक्षण

अमेरिका ने बनाया Breast cancer Vaccine, अजमेर की छवि ने भी दिया योगदान

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement