Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'BJP को हटाना है, देश को बचाना है', सोनिया गांधी से मिलने के बाद लालू-नीतीश की 'हुंकार'

Lalu Yadav-Nitish Kumar Meets Sonia Gandhi: सोनिया गांधी से मिलने के बाद लालू यादव ने कहा कि हमें बीजेपी को हटाना है तो सभी दलों को एक साथ आना होगा.

'BJP को हटाना है, देश को बचाना है', सोनिया गांधी से मिलने के बाद लालू-नीतीश की 'हुंकार'

लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रविवार को दिल्ली के 10 जनपथ पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को शिकस्त देने के लिए सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने पर जोर दिया. मुलाकात के बाद लालू यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, 'हमें बीजेपी को हटाना है, देश को बचाना है. उसके लिए हम सभी को एक साथ आना होगा जिस तरह से हमने बिहार में बीजेपी को हटाया था. 

लालू यादव ने कहा कि हमारी सोनिया गांधी से बातचीत हुई है. अभी सोनिया गांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव में व्यस्त हैं. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव होने के बाद फिर से मिलने के लिए बुलाया है. वहीं, नीतीश कुमार ने कहा कि हमने सोनिया गांधी जी से बात की. हमारा विचार है कि विपक्ष को एकजुट होकर देश की प्रगति के लिए काम करना चाहिए. नीतीश ने कहा कि देश को आगे ले जाने के लिए सभी विपक्षी दलों के हाथ मिलाने और साथ मिल कर काम करने की जरूरत है. बैठक के बाद बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘भाजपा का मुकाबला करने के लिए सभी विपक्षी दल सहमत हैं और कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के बाद हम एक ठोस कार्य योजना पर चर्चा करेंगे.’’

ये भी पढ़ें- कौन होगा राजस्थान का नया CM? अशोक गहलोत के पक्ष में मंत्रियों-विधायकों की लामबंदी

2024 के लिए विपक्ष की गोलबंदी
गौरतलब है कि लालू-नीतीश की सोनिया गांधी से मुलाकात को 2024 के आम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है. सोनिया गांधी के 10 जनपथ स्थित आवास पर हुई इस बैठक को विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि कांग्रेस और कुछ क्षेत्रीय दलों के बीच मतभेदों को सुलझाने के प्रयास जारी हैं. 

ये भी पढ़ें- अंकिता की आखिरी विदाई में उमड़ा जनसैलाब, CM धामी के आश्वासन के बाद माने प्रदर्शनकारी

अगस्त में बिहार में भाजपा से नाता तोड़ने और राज्य में नयी सरकार बनाने के लिए राजद और कांग्रेस से हाथ मिलाने के बाद से नीतीश की सोनिया गांधी से यह पहली मुलाकात है. वहीं, लंबे समय के बाद लालू प्रसाद की भी सक्रिय रूप से यह पहली राजनीतिक बैठक थी. वह कुछ समय से बीमार थे. कांग्रेस के साथ टकराव का लंबा इतिहास रखने वाले इनेलो नेता ओम प्रकाश चौटाला और शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल मंच पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के शरद पवार, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के सीताराम येचुरी और शिवसेना के अरविंद सावंत जैसे अन्य नेता वरिष्ठ नेताओं के साथ मौजूद थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement