Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिवाली से पहले दिल्ली में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, गुड़गांव रोड, धौला कुआं समेत इन 7 रूट्स पर जाने से बचें

Delhi Police Traffic Advisory: दिवाली से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है. जिसमें कुछ रूट्स से बचने की सलाह दी गई है.

दिवाली से पहले दिल्ली में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, गुड़गांव रोड, धौला कुआं समेत इन 7 रूट्स पर जाने से बचें

दिल्ली ट्रैफिक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिवाली और धनतेरस के लिए खरीदारी करने के लिए दिल्ली-NCR के बाजारों में लोगों की भारी भीड़ नजर आ रही है. ऐसे में ट्रैफिक जाम की समस्या सामने आने लगी है. इसी के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी (Delhi Police Traffic Advisory) जारी की है. इसके अनुसार, कई जगहों पर रूट डायवर्जन किया है. यातायात पुलिस ने गुडगांव रोड, धौला कुआं फ्लाइओवर समेत 7 रास्तों से बचने की सलाह दी है. वहीं, दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर शुक्रवार रात करीब छह किलोमीटर लंबा यातायात जाम ने लोगों की हालत खराब कर दी.

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को करीब आधा दर्नज से ज्यादा रूट्स से बचने की एडवाइजरी जारी की है. ट्रैफिक पुलिस ने अपने हैंडल से ट्वीट किया, 'विशेष यातायात इंतजाम के चलते गुड़गांव रोड, धौला कुआं फ्लाइओवर, एसपी मार्ग, मदर टेरेसा  क्रिसेंट, R/A तीन मूर्ति, R/A कौटिल्या और अकबर रोड़ से जाने से बचें.'

ये भी पढ़ें- Money Laundering Case: 200 करोड़ के ठगी मामले में जैकलीन फर्नांडिस को बड़ी राहत, अंतरिम जमानत बढ़ी

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर लगा भारी जाम
वहीं, दिवाली और धनतेरस के लिए खरीदारी करने निकली भीड़ के कारण शुक्रवार शाम को दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर करीब 6 किलोमीटर लंबा यातायात जाम लग गया. हरियाणा में गुरुग्राम के अंदरुनी इलाकों में भी वाहन चालकों को जाम का सामना करना पड़ा. सदर बाजार, राजीव चौक, पुरानी रेलवे रोड, नई रेलवे रोड और सेक्टर-14 के आसपास की सभी सड़कों पर भारी यातायात जाम देखने को मिला और यात्री काफी देर तक जाम में फंसे रहे. 

पुलिस उपायुक्त (यातायात) वीरेंद्र सिंह सांगवान ने कहा, ‘‘त्योहारी मौसम और सप्ताहांत के चलते सड़कों पर वाहनों का भारी दबाव रहा, जिसके चलते यातायात धीमा रहा लेकिन हमारे जवान यातायात को निंयत्रित कर रहे हैं. सिरहौल बॉर्डर, सिग्नेचर टावर और कुछ अंदरूनी इलाके ज्यादा प्रभावित हैं लेकिन हम यातायात का प्रबंधन कर रहे हैं.’’ जाम के कारण इफको चौक से सिरहौल बॉर्डर तक, खेड़की दौला टोल प्लाजा से हीरो होंडा चौक और राजीव चौक तक यातायात ठप हो गया.  जानकारी के मुताबिक, यहां शनिवार दोपहर को भी भारी जाम देखने को मिला. 

ये भी पढ़ें- क्या पटाखों को लेकर कर सकते हैं दिल्ली मेंट्रो में सफर? दलेर मेंहदी ने दिया है जवाब

दिल्ली में घर से निकलने से पहले देखें ट्रैफिक एडवाइजरी
दिल्ली पुलिस के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न इलाकों से यातायात जाम को लेकर उनके पास 40 से ज्यादा फोन कॉल आए. एक अधिकारी ने बताया कि धौला कुआं, खजूरी खास, रघुबीर नगर, नारायणा फ्लाईओेवर, मंगोलपुरी, पालम, द्वारका, कंझावला, कराला से फोन आए. सरोजनी नगर से मध्य दिल्ली की ओर जा रही साक्षी महाजन का कहना है, ‘‘गाडियां कछुए की गति से सरक रही हैं. सड़कों पर बहुत जाम है. मुझे मध्य दिल्ली में गंतव्य पर पहुंचने में एक घंटा लगा.’ दिल्ली में शुक्रवार शाम अलीपुर, दिल्ली गेट लाल बत्ती, आईटीओे, कोहाट एन्क्लेव, प्रशांत विहार, जसोला, कालिंदी कुंज में भी जाम लगा था. रोहिणी पश्चिम बाजार और नरेला में भी जाम था. यातायात की हालत को देखते हुए लोगों से ट्रैफिख एडवाइजरी को देखने की सलाह दी जाती है, ताकि वह जाम में ना फंसे. (PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement