Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi World Book Fair 2024: सुरक्षाकर्मियों की वजह से बुक फेयर की एंट्री में हुई थी मुश्किल, आयोजकों ने दुरुस्त की व्यवस्था

World Book Fair 2024 Updates: दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे विश्व पुस्तक मेले में इस बार अव्यवस्था देखने के लिए मिल रही है. 

Latest News
Delhi World Book Fair 2024: सुरक्षाकर्मियों की वजह से बुक फेयर की एंट्री में हुई थी मुश्किल, आयोजकों ने दुरुस्त की व्यवस्था

World Book Fair 2024 में इस बार बच्चों के लिए बाल मंडप आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Delhi News: दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे विश्व पुस्तक मेले (Delhi World Book Fair 2024) को आज सात दिन हो गए हैं. अभी तक मेले में व्यवस्था पूरी तरह नहीं बन पाई है. खासतौर पर लोगों को मेले के अंदर एंट्री करने के लिए बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मेला देखने आ रहे लोगों ने गेट पर एंट्री के लिए लगाए गए स्कैनर्स के सही तरीके से काम नहीं करने की शिकायत की है. लोगों का कहना है कि कई बार स्कैनर पास को स्कैन ही नहीं कर रहे हैं. उधर, मेले की कवरेज के लिए आ रहे मीडियाकर्मियों को भी शिकायत हो रही है. पहले आई कार्ड देखकर दी जा रही एंट्री अब बंद कर दी गई है. इससे मीडिया को भी बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा है.

हालांकि, एनबीटी और मेला आयोजकों की ओर से बयान जारी कर बताया गया कि गेट पर प्राइवेट गार्ड्स मौजूद थे. उन्हें नियमों की ठीक से जानकारी नहीं थी, जिस वजह से थोड़ी देर के लिए परेशानी हुई. शिकायत ंमिलते ही व्यवस्था को ठीक कर दिया गया. रविवार को मेले का आखिरी दिन है.

गेट नंबर-4 पर खराब है स्कैनर

मेले में आ रहे लोगों ने प्रगति मैदान के गेट नंबर-4 का स्कैनर खराब होने की शिकायत की है. कई लोगों ने इसे लेकर गेट नंबर-4 पर हंगामा भी किया है. लोगों का कहना है कि पास होने के बावजूद उसके बारकोड को स्कैनर द्वारा स्कैन नहीं करने से एंट्री नहीं दी गई है.

40 देशों की किताबें हैं इस बार मेले में

विश्व पुस्तक मेला 2024 इस बार 10 फरवरी को शुरू हुआ था. प्रगति मैदान के हॉल नंबर-1 से 5 तक लगा यह पुस्तक मेला खासतौर पर बच्चों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इस बार मेले में 40 देशों के 1,000 से ज्यादा प्रकाशक अपने यहां की किताबें लेकर आए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement