Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Liquor Ban in Bihar : बिहार में है शराबबंदी, फिर भी ज़हरीली शराब पीने से 18 की मौत

बिहार उन कुछ राज्यों में है जहांं पूरी शराबबंदी है पर राज्य में होली के दौरान कम से कम 18 लोगों की मौत शराब पीने से हुई है.

Liquor Ban in Bihar : बिहार में है शराबबंदी, फिर भी ज़हरीली शराब पीने से 18 की मौत

Sharab ban

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : बिहार में 18 लोगों की शराब पीने से मौत हो गई है. बिहार देश के उन कुछ राज्यों में शामिल है जहां सरकार द्वारा पूर्ण शराबबंदी घोषित है. प्राप्त जानकारियों के अनुसार  बिहार के भिन्न इलाक़ों मधेपुरा, भागलपुर, बांका ज़िलों में अलग-अलग घटनाओं में शराब पीने से 18 लोगों की मौत हो गई है. मधेपुरा में तीन लोगों की जान गई जबकि 10 लोगों की मौत बांका और भागलपुर जिले में हुई है. कुछ अन्य लोगों की मरने की ख़बरें गोपालगंज जिले से आ रही हैं. ऐसी जानकारी मिल रही है कि इन सभी की मौत ज़हरीली शराब पीने से हुई है. घोषित पूर्ण शराबबंदी के बावजूद बिहार में लगातार शराब पीने से मौत हो रही है.  

संदेहास्पद स्थिति में कुल 37 लोगों की हुई है मृत्यु 
इन 18 लोगों के अतिरिक्त राज्य भर में 19 और लोगों की संदेहास्पद स्थिति में मौत हुई है. उनकी मौत का कारण अभी पता नहीं चल पाया है पर सभी 37 मरने वालों ने एक तरह की पेट दर्द, उलटी व धड़कन बढ़ने की शिकायत की थी. इस समस्या से अब तक भागलपुर(Bhagalpur) में 22, बांका में 12 और मधेपुरा में तीन लोगों की जान जा चुकी है. 

भागलपुर में लोगों ने किया सड़क जाम 
इतनी मौतों के बाद भागलपुर(Bhagalpur) ज़िले के साहबगंज मोहल्ले में आम लोगों को गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने सड़क जाम कर हंगामे शुरू कर दिया. इस स्थिति को बाद में वरीय अधिकारियों द्वारा नियंत्रित किया गया. गौरतलब है कि ये मौतें बीते शनिवार से रविवार के दरमियान हुई हैं. 

बिहार में है पूरी शराबबंदी 
अप्रैल 2016 से बिहार में शराब के सेवन को अपराध(Liquor Ban in Bihar) घोषित कर दिया गया था. इसका उल्लंघन करने पर कड़ी सज़ा का प्रावधान किया गया था. हालांकि इसके बाद बिहार के राजस्व  पर बुरा असर हुआ था और राज्य में छिट-पुट देशी शराब बनने की घटनाएं भी सामने आती रही हैं. 
इस साल जनवरी में सरकार के द्वारा शराबबंदी(Liquor Ban) के नियमों को कुछ आसान करने की संभावना जताई गई थी. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement