Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dheeraj Sahu ने पहली बार खोला IT Raid पर मुंह, कांग्रेस सांसद ने बताया किसके हैं उनके घर मिले 350 करोड़ रुपये

Dheeraj Sahu on IT Raid: कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर पर झारखंड में आयकर विभाग की रेड हुई थी. इस रेड में इतना पैसा मिला था कि कई दिन गिनने में लगे हैं.

Dheeraj Sahu ने पहली बार खोला IT Raid पर मुंह, कांग्रेस सांसद ने बताया किसके हैं उनके घर मिले 350 करोड़ रुपये

Dheeraj Sahu on IT Raid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Dheeraj Sahu Latest News- कांग्रेस सांसद धीरज साहू ने अपने घर समेत अन्य ठिकानों पर आयकर छापे में अलमारी भरकर नोट मिलने के मसले पर पहली बार मुंह खोला है. शराब व्यापारी साहू ने शुक्रवार को कहा कि मैं मानता हूं छापे में मिली कैश रकम मेरी कंपनी की ही है, लेकिन यह काला धन नहीं है. साहू ने कहा कि इस पैसे का कांग्रेस या किसी अन्य राजनीतिक दल से भी कोई लेना-देना नहीं है. मैं इस पैसे की एक-एक पाई का हिसाब आयकर विभाग को दूंगा. बता दें कि साहू की ओडिशा के भुवनेश्वर मुख्यालय वाली कंपनी बौद्ध डिस्टिलियरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) पर आयकर विभाग ने कार्रवाई की है. इसी सिलसिले में आयकर विभाग ने उनके रांची स्थित घर पर छापा मारा था, जिसमें 350 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकद रकम अलमारियों में भरी हुई मिली थी. इस रकम को गिनने के लिए मशीनें मंगानी पड़ी थी, लेकिन तब भी गिनती पूरी होने में तीन दिन लग गए थे. साहू के यहां इतनी नकद रकम मिलने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी भाजपा नेताओं ने कांग्रेस और उसके साथी  विपक्षी दलों पर निशाना साध रखा है.

क्या कहा है साहू ने इस पैसे को लेकर

धीरज साहू ने शुक्रवार को ANI से बातचीत में कहा, जिस घर पर छापा मारा गया था, वह मेरा संयुक्त पारिवारिक आवास है. वहां मेरे परिवार के अन्य लोग भी रहते हैं. मैं 30-35 साल से राजनीति में हूं और हमेशा विवाद से दूर रहने की कोशिश की है. अब विवाद हुआ है तो मजबूरन मैं अपने और परिवार के बारे में जानकारी देना चाहता हूं. साहू ने कहा, यह पैसा मेरा नहीं मेरे परिवार का है, जो बहुत बड़ा है. अभी आयकर विभाग ने भी इसे गैरकानूनी घोषित नहीं किया है. मैं इस पैसे की हर पाई का हिसाब दंगा. 

'शराब नकदी पर आधारित बिजनेस है'

साहू ने कहा, हमारी कमाई शराब बेचने से होती है. शराब का बिजनेस ज्यादातर नकदी पर आधारित है. मैं स्वीकार करता हूं कि बरामद किया गया पैसा मेरी शराब फर्मों का है. मेरा भी नहीं है. यह मेरे परिवार और अन्य संबंधित फर्मों का है. इसका किसी कांग्रेस या किसी अन्य राजनीतिक दल से भी संबंध नहीं हैं. उन्हें बेवजह बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. आज जो हो रहा है, मैं उससे बेहद दुखी हूं. 

एक नजर में जान लीजिए कौन हैं धीरज प्रसाद साहू

  • धीरज प्रसाद साहू कांग्रेस के राज्य सभा सांसद हैं, जिनका जन्म 23 नवंबर 1955 को रांची में हुआ था. धीरज साहू के पिता का नाम राय साहब बलदेव साहू है और मां का नाम सुशीला देवी है.
  • साहू 2009 में पहली बार राज्य सभा सांसद बने थे. जुलाई 2010 में वे दोबारा झारखंड से राज्य सभा में चुने गए थे. इसके बाद तीसरी बार वे मई 2018 में राज्य सभा के लिए चुने गए.
  • धीरज साहू का परिवार मूल रूप से छोटा नागपुर का रहने वाला है. उनके पिता राय साहब बलदेव साहू ने देश के स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सेदारी की थी. इस कारण उनका परिवार शुरू से कांग्रेसी है.
  • झारखंड के लोहरदगा में रहने वाले धीरज साहू ने रांची के मारवाड़ी कॉलेज से बीए की डिग्री ली है. धीरज साहू के भाई शिव प्रसाद साहू भी रांची से दो बार कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा सांसद रह चुके हैं. 
  • साल 2018 में राज्यसभा चुनाव के एफिडेविट में उन्होंने अपनी संपत्ति 34.83 करोड़ रुपये बताई थी, जिसमें 2.04 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है. उनके पास एक रेंज रोवर, एक फॉर्च्यूनर, एक बीएमडब्ल्यू और एक पजेरो कार है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement