Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DMRC कर्मचारी ने 16 घंटे 2 मिनट में तय की पूरे नेटवर्क की यात्रा, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

दिल्ली मेट्रो का दावा है कि DMRC के कर्मचारी प्रफुल्ल सिंह (Praful Singh) ने मेट्रो के सभी स्टेशनों पर सबसे तेजी से यात्रा करने का कीर्तिमान बनाया है.

DMRC कर्मचारी ने 16 घंटे 2 मिनट में तय की पूरे नेटवर्क की यात्रा, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) आए दिन नए रिकॉर्ड बनाते रहती है. हालांकि इस बार रिकॉर्ड दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने नहीं, बल्कि इसके एक कर्मचारी ने बनाया किया है. 

क्या है पूरा मामला?
नोएडा की एक्वा लाइन और गुड़गांव की रैपिड मेट्रो को छोड़ दे तो दिल्ली मेट्रो का अपना पूरा नेटवर्क 348 किलोमीटर लंबा है. इसमें 12 अलग-अलग लाइनें और दिल्ली एनसीआर के कुल 254 मेट्रो स्टेशन शामिल हैं. जाहिर है कि किसी एक व्यक्ति के लिए एक ही दिन में मेट्रो के इस पूरे नेटवर्क को कवर कर पाना आसान काम नहीं है लेकिन इस मामले में मेट्रो के कर्मचारी प्रफुल्ल सिंह ने एक अलग ही रिकॉर्ड कायम कर दिया है.

दरअसल दिल्ली मेट्रो का दावा है कि DMRC के कर्मचारी प्रफुल्ल सिंह (Praful Singh) ने मेट्रो के सभी स्टेशनों पर सबसे तेजी से यात्रा करने का कीर्तिमान बनाया है. उन्होंने 254 स्टेशनों पर 348 किलोमीटर की यात्रा केवल 16 घंटे 2 मिनट में पूरी की. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रफुल्ल सिंह ने इसके लिए अनुमति ली थी. इसके बाद उन्होंने औसतन 3 मिनट में 2 किलोमीटर का सफर तय किया और इस तरह इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया. 

ये भी पढ़ें- Kashmir: श्रीनगर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, हथियार बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी

दिल्ली मेट्रो ने बताया, इस उपलब्धि के बाद प्रफुल्ल सिंह का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Records) में दर्ज हो गया है. DMRC परिवार को प्रफुल्ल की उपलब्धि पर गर्व है. 

मेट्रो ने इसे लेकर ट्वीटर पर किए गए पोस्ट में कर्मचारी का फोटो भी शेयर किया है. DMRC की तरफ से शेयर किए गए इस फोटो में सिंह किसी मेट्रो स्टेशन के प्लेटफार्म पर खड़े नजर रहे हैं और उनके हाथों में प्रशस्ति पत्र है. 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement