Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Noida News: गणतंत्र दिवस पर Delhi Metro का बड़ा तोहफा, 10 दिन तक फ्री मिलेगा कार्ड और सफर करने का मौका

Noida Metro ने यात्रियों के लिए फ्री कार्ड देने का फैसला किया है. जहां सामान्य दिनों में मेट्रो कार्ड बनवाने के लिए 100 रुपये खर्च करने पड़ते है.

Noida News: गणतंत्र दिवस पर Delhi Metro का बड़ा तोहफा, 10 दिन तक फ्री मिलेगा कार्ड और सफर करने का मौका

Representational Photo

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. गणतंत्र दिवस के मौके पर डीएमआरसी (DMRC) अपने यात्रियों को फ्री में सफर कराने का तोहफा दे रही है. हालांकि, ये ऑफर केवल दो स्टेशनों के लिए ही होगा. वहीं नोएडा मेट्रो (NMRC) ने यात्रियों के लिए फ्री कार्ड देने का फैसला किया है. स्कीम के तहत 26 जनवरी से अगले 10 दिनों तक यात्रियों को फ्री कार्ड दिए जाएंगे. इन कार्ड को एसबीआई की तरफ से डिजाइन किया गया है.

Delhi Metro में फ्री सफर
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, DMRC उन लोगों को तोहफा दे रहा है, 26 जनवरी को कर्तव्य पथ पर जश्न का हिस्सा बनने के लिए जाएंगे और जिनके पास गणतंत्र दिवस कार्यक्रम का टिकट होगा, उन्हें मेट्रो में फ्री राइड का मौका मिलेगा. हालांकि, ये ऑफर कर्तव्य पथ के पास पड़ने वाले उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय के लिए होगा. इन दो स्टेशन पर अगर एग्जिट करते हैं और आपके पास गणतंत्र दिवस  (Republic Day) कार्यक्रम का टिकट या आमंत्रण कार्ड तो आपकी फ्री एग्जिट होगी. कोई पैसा नहीं लगेगा.

ये भी पढ़ें- Xiaomi 12 Pro 5G पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, 10 हजार तक की छूट, मिस न करें ये ऑफर

फ्री में बनेगा मेट्रो कार्ड
नोएडा मेट्रो ने यात्रियों के लिए फ्री कार्ड देने का फैसला किया है. जहां सामान्य दिनों में मेट्रो कार्ड बनवाने के लिए आपको 100 रुपये खर्च करने पड़ते हैं, वहीं 26 जनवरी से 4 फरवरी तक मेट्रो कार्ड यात्रियों के लिए फ्री दिया जाएगा. एसबीआई ने इस मेट्रो कार्ड को डिजाइन किया है.

इन बातों का रखना होगा ध्यान

  • 26 जनवरी से 4 फरवरी यानी सिर्फ 10 दिन तक मिलेगा कार्ड.
  • नोएडा की एक्वा लाइन के सभी 21 स्टेशन पर मिलेगा कार्ड.
  • पेमेंट के लिए आपको यूपीआई का इस्तेमाल करना होगा.
  • कैश के जरिए लेन-देन की सुविधा उपलब्ध नहीं रहेगी.
  • टिकट काउंटर पर भीड़ कम करने के लिए लगाई जाएंगी वेंडिंग मशीन.

ये भी पढ़ें- Exclusive: हिंदू शेर का बच्चा हूं, सनातनी कब तक टारगेट बनेंगे? विवाद पर जमकर बरसे धीरेंद्र शास्त्री

गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम के लिए घर बैठे बुक करें टिकट
गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम की टिकट लेने के लिए अब आपको लाइन में लगने की जरूरत नहीं है. सरकार ने टिकट बुकिंग के लिए ई-पोर्टल लॉन्च किया है. इस ई-पोर्टल के जरिए आम आदमी घर बैठे-बैठे आसानी से गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के लिए टिकट बुक कर सकते हैं. ऑनलाइन बुकिंग के लिए आपको aamantran.mod.gov.in पर जाना होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement