Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bharat Drone Mahotsav 2022: ड्रोन महोत्सव में बोले पीएम मोदी- डिफेंस और डिजास्टर मैनेजमेंट को मिलेगी मजबूती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ड्रोन सिस्टम को और मजबूत करने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि देश की प्रणाली इससे मजबूत हुई है.

Bharat Drone Mahotsav 2022: ड्रोन महोत्सव में बोले पीएम मोदी- डिफेंस और डिजास्टर मैनेजमेंट को मिलेगी मजबूती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit @BJP/twitter)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भारत ड्रोन महोत्सव 2022 में कहा है कि भारत में ड्रोन टेक्नोलॉजी को लेकर अब क्रेज देखा जा रहा है. देश का तंत्र इससे मजबूत होगा जिसकी वजह से रोजगार पैदा होगा.

भारत ड्रोन महोत्सव के दौरान उन्होंने शुक्रवार को कहा, '2014 से पहले के शासन में प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल को लेकर उदासीनता का माहौल था और इसका सबसे ज्यादा असर गरीबों और मध्यम वर्ग पर पड़ा. रक्षा क्षेत्र और आपदा प्रबंधन में ड्रोन का इस्तेमाल बढ़ेगा. प्रौद्योगिकी देश के तंत्र को मजबूत कर रहा है.'

Lata दीदी को याद कर भावुक हुए PM Modi, कहा- 'अब कोई नहीं पूछेगा मेरे हालचाल'

ड्रोन सेक्टर की वजह से पैदा होंगे रोजगार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'भारत में ड्रोन प्रौद्योगिकी को लेकर जिस तरह का जोश देखा जा रहा है वह अद्भुत है और इस उभरते क्षेत्र में रोजगार पैदा होने की संभावनाओं का संकेत देता है. आठ साल पहले हमने सुशासन के नए मंत्रों को लागू करना शुरू किया और न्यूनतम सरकार तथा अधिकतम शासन के सिद्धांत पर चलते हुए जीवन की सुगमता और कारोबार की सुगमता को प्राथमिकता दी गई.'

Modi@8 yrs: कैसे रहे Modi सरकार के 8 साल, किन योजनाओं ने पीएम को बनाया बेहद पॉपुलर?

'टेक्नोलॉजी को लोग समझते थे गरीब विरोधी'

प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले की सरकारों के कार्यकाल में प्रौद्योगिकी को समस्या का हिस्सा समझा जाता था और इन पर गरीब विरोधी का ठप्पा लगाने के प्रयास किए जाते थे. इसके कारण 2014 से पहले के शासन में प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल को लेकर उदासीनता का माहौल था. इसका सबसे ज्यादा असर गरीबों, वंचितों और मध्यम वर्ग पर पड़ा.

Time Most Influential People List: पीएम मोदी के साथ लिस्ट में ये भारतीय दिग्गज भी

ड्रोन बन रहा है डिजिटल क्रांति की वजह

प्रधानमंत्री के मुताबिक प्रौद्योगिकी ने अंतिम छोर तक आपूर्ति सुनिश्चित करने में बहुत मदद की है. उन्होंने कहा कि पीएम स्वामित्व योजना इस बात का उदाहरण है कि कैसे ड्रोन प्रौद्योगिकी बड़ी क्रांति का आधार बन रही है. इसके जरिए पहली बार गांवों में सभी संपत्तियों की माप डिजिटल तरीके से की जा रही है और लोगों को संपत्ति कार्ड दिए जा रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement