Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फारूक अब्दुल्ला को ED ने भेजा समन, मनी लॉन्ड्रिंग केस में आज होगी पूछताछ

विपक्ष के कई नेता ईडी की रडार पर हैं. नया नाम फारूक अब्दुल्ला का जुड़ा है. जांच एजेंसी उनसे एक केस के सिलसिले में पूछताछ करेगी.

Latest News
फारूक अब्दुल्ला को ED ने भेजा समन, मनी लॉन्ड्रिंग केस में आज होगी पूछताछ

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और सांसद फारूक अब्दुल्ला अब मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक केस में प्रवर्तन निदेशायल (ED) की रडार पर आ गए हैं. ईडी ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के दिग्गज नेता को समन भेजा था. आरोप हैं कि कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) में कुछ वित्तीय अनियमितताएं सामने आई हैं.

फारूक अब्दुल्ला से इसी केस के संबंध में पूछताछ की जाएगी. ईडी ने गुरुवार को फारूक अब्दुल्ला को तलब किया है. विपक्ष के कई नेता ईडी की रडार पर हैं, अब फारूक अब्दुल्ला भी ईडी की रडार पर आ गए हैं. 

इसे भी पढ़ें- राम मंदिर: पंडित नेहरू से राहुल गांधी तक, हर बार फंसी कांग्रेस

क्या है मामला जिसमें तलब हुए फारूक अब्दुल्ला
जम्मू और कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के फंड को लेकर अनियमितताएं सामने आई थीं. आरोप हैं कि इसका फंड कई लोगों के पर्सनल खाते में भेजे गए, जिसमें जिसमें जेकेसीए के कई पदाधिकारी शामिल हैं. JKCA बैंक खाते ईडी को संदिग्ध लगे हैं.

यह भी पढ़ें- रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होंगे सोनिया-खड़गे, कांग्रेस बोली 'ये बीजेपी-RSS का इवेंट'

ED कर रही केस की छानबीन
जेकेसीए में वित्तीय अनियमितताओं को लेकर ईडी ने साल 2022 में आरोप पत्र दायर किया था. ईडी ने जेकेसीए के पदाधिकारियों के खिलाफ सीबीआई की ओर से दायर चार्जशीट के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की. यह केस एक ही अभियुक्त के खिलाफ CBI की ओर से दायर 2018 चार्ज शीट पर आधारित है. ईडी इसी केस में पड़ताल कर रही है.

​​​​​​​देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement