Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Emirates Flight Smoke: चेन्नई से दुबई जा रही फ्लाइट में उठा धुआं, ओवरफिलिंग के कारण हुए हादसे से मचा हड़कंप

Emirates Flight Smoke: चेन्नई एयरपोर्ट पर रात में दुबई जाने के लिए तैयार खड़ी फ्लाइट के इंजन से अचानक धुआं निकलने पर हंगामा मच गया. तुरंत मौके पर फायर ब्रिगेड को भेजा गया. इसके बाद धुआं निकलने का कारण पता लगा है.

Latest News
Emirates Flight Smoke: चेन्नई से दुबई जा रही फ्लाइट में उठा धुआं, ओवरफिलिंग के कारण हुए हादसे से मचा हड़कंप

Emirates flight में चेन्नई एयरपोर्ट पर दुबई रवाना होने से पहले मंगलवार रात को भयानक धुआं उठने से हड़कंप मच गया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Emirates Flight Smoke: चेन्नई के अन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मंगलवार देर रात उस समय हड़कंप मच गया, जब दुबई जाने के लिए तैयार खड़ी अमीरात एयरलाइंस की एक फ्लाइट के इंजन से अचानक तेज धुआं निकलने लगा. फ्लाइट में उस समय 320 पैसेंजर बैठने की तैयारी कर रहे थे. इंजन से धुआं निकलते ही तत्काल सभी पैसेंजर को रोका गया और एयरपोर्ट फायर स्टेशन से फायर ब्रिगेड को मौके पर भेजा गया. हालांकि फायर ब्रिगेड टीम को इंजन में किसी भी तरह की आग लगी हुई नहीं मिली है. इसके बाद सभी ने चैन की सांस ली है. शुरुआती जांच में धुआं निकलने का कारण गर्म इंजन में ज्यादा तेल पहुंच जाना यानी ओवरफिलिंग को माना जा रहा है. हादसे की व्यापक जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

इंजन रिफ्यूल करने के बाद उठने लगा धुआं

यह हादसा अमीरात एयरलाइंस की चेन्नई से दुबई जाने वाली फ्लाइट EK547 में हुआ है. इस Boeing 777-300 फ्लाइट को तय शेड्यूल के मुताबिक रात 9.50 बजे उड़ान भरनी थी. इसके लिए यात्रियों के बैठने से पहले इंजन को रिफ्यूल किया गया था. इसी दौरान विमान के इंजन में से अचानक गाढ़ा काला धुआं निकलने लगा. धुएं का गुबार देखकर इंजन में आग लगने की आशंका से स्टाफ में हड़कंप मच गया, क्योंकि आग लगने की स्थिति में वहां खड़े अन्य विमान भी उसकी चपेट में आ सकते थे. इसी कारण जल्दी से फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. बाद में जांच में पाया गया कि रिफ्यूल करते समय इंजन में तय सीमा से ज्यादा ईंधन पहुंच गया था. इंजन गर्म होने के कारण यह ईंधन तेजी से जलने लगा, जिससे गाढ़ा काला धुआं निकलने लगा. यह जानकारी मिलने के बाद सभी ने चैन की सांस ली है.

आधा घंटा देरी से भरी विमान ने उड़ान

चेन्नई एयरपोर्ट के सूत्रों के मुताबिक, फायर ब्रिगेड की जांच में विमान में किसी तरह की आग नहीं पाई गई है. इसके बाद इंजीनियर्स की टीम ने भी विमान की जांच की है. जांच में भी विमान में धुआं निकलने का कारण फ्यूल टैंक की ओवरफिलिंग पाई गई है. इसके बाद विमान को तय समय से करीब आधा घंटा की देरी से उड़ान भरने की इजाजत दे दी गई. सभी पैसेंजर विमान में बैठाने के बाद विमान दुबई के लिए रवाना हो गया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement