Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jharkhand Fire: धनबाद में आशीर्वाद टावर में लगी भीषण आग, 14 लोगों की मौत, CM ने जताया दुख

Fire in Dhanbad: धनबाद में आग आशीर्वाद टावर के तीसरी मंजिल पर लगी. इमारत में कुल कितने लोग थे, फिलहाल इसकी जानकारी नहीं मिल सकी.

Jharkhand Fire: धनबाद में आशीर्वाद टावर में लगी भीषण आग, 14 लोगों की मौत, CM ने जताया दुख

Fire in Dhanbad

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: झारखंड के धनबाद में आशीर्वाद टावर में मंगलवार देर शाम भीषण आग लग गई. आग लगने के बाद पूरी बिल्डिंग में अफरा-तफरा मच गई. इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 से ज्यादा झुलस गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. आग राज्य की राजधानी रांची से करीब 160 किलोमीटर दूर धनबाद में जोड़ाफाटक इलाके के आशीर्वाद टावर में शाम छह बजे लगी. 

झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने बताया कि आशीर्वाद अपार्टमेंट के एक फ्लैट में विवाह का कार्यक्रम चल रहा था और आशंका है कि इसी दौरान दीपक के कारण लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिससे बच्चों एवं महिलाओं समेत 14 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि इस घटना में 12 से अधिक लोग घायल हुए हैं और उन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें- पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण का निधन, राजनारायण केस के वकील जिसमें हारकर इंदिरा गांधी ने लगाई थी इमरजेंसी

सुखदेव सिंह ने बताया कि दमकल की गाड़ियां ने रात्रि लगभग 9 बजे तक आग पर काबू पा लिया, लेकिन राहत एवं बचाव का कार्य अभी जारी है. उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या में वृद्धि की आशंका है. इससे पहले धनबाद के उपायुक्त संदीप सिंह ने कहा था कि आग लगने की घटना में कम से कम आठ लोगों की मौत हुई है. उन्होंने साथ ही कहा था कि हताहतों की सटीक संख्या अभी पता नहीं चल पाई है.

Jharkhand | Visuals from outside Dhanbad apartment where a massive fire broke out. Rescue operation is still underway at the site. pic.twitter.com/3aZZ1MnbPn

झारखंड के सीएम हिंत सोरेन ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, 'धनबाद के आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट में आग लगने से लोगों की मृत्यु अत्यंत मर्माहत करने वाली है. जिला प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है और हादसे में घायल लोगों को उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। मैं खुद पूरे मामले को देख रहा हूं.'

हजारीबाग में 2 बच्ची झुलसी
वहीं, झारखंड के हजारीबाग जिले में एक घर में आग लगने से उसमें मौजूद दो बच्चों की झुलस कर मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि घटना प्रदेश की राजधानी रांची से 150 किलोमीटर दूर बरकट्ठा पुलिस थाना क्षेत्र के चेचकपी गांव में रविवार की देर रात हुई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब आग लगी तब दोनों भाई-बहन सो रहे थे.

ये भी पढ़ें- 'बहुत बड़ी साजिश है, हनुमान जी उड़कर लंका गए', धीरेंद्र शास्त्री की कही बात कितनी सही?

हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने बताया कि मकान की छत फूस की बनी थी, जिसमें संभवत: बिजली के तार से निकली चिंगारी की वजह से आग लगी. अधिकारी ने बताया कि बच्चों के शवों की पहचान नहीं की जा सकी है और उन्हें हजारीबाग चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है. उन्होंने बताया कि घटना और बच्चों के मात-पिता की विस्तृत जानकारी एकत्र की जा रही है. अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement