Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली से आई अच्छी खबर, कम होने लगे Covid मामले, जानिए कबसे मिलेगी छूट? 

पिछले दो दिनों से दिल्ली में ​कोविड केसेज में कमी आ रही है. स्वास्थ्य मंत्री को उम्मीद है कि रविवार को मामले 20 हजार से नीचे रहेंगे.

Latest News
दिल्ली से आई अच्छी खबर, कम होने लगे Covid मामले, जानिए कबसे मिलेगी छूट? 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली से अच्छी खबर सामने आई है. दिल्ली में कोविड मामले कम हो रहे हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, पिछले 3 दिनों से मामले कम होने लगे हैं लेकिन हम अगले 3-4 दिनों में पर्याप्त कमी देखेंगे. समय के साथ सकारात्मकता दर कम होगी क्योंकि अस्पतालों में भर्ती मरीज स्थिर हैं. अधिकांश मौतें सहरुग्णता यानी कोविड के साथ गंभीर बीमारी होने के कारण हुई हैं.  

जैन ने हाल ही राजीव गांधी अस्पताल का दौरा किया था. उन्होंने बताया कि आईसीयू में भर्ती अधिकतम कोविड रोगी या तो बुजुर्ग लोग हैं या जिन्हें कोई गंभीर बीमारी है. 

ऐसे लोगों और उच्च जोखिम वाले आयु वर्ग के नागरिकों को खुद को COVID से बचाने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है. जैन ने लोगों से अपील की कि हमेशा मास्क पहनें और सभी COVID-19 संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करें. 

पिछले दो दिनों से दिल्ली में रोजाना के मामले 28 हजार से नीचे हैं. गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के 28,867 मामले दर्ज किए गए थे. हालांकि इसके बाद से ही मामले कम हो रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, आज लगभग 17 हजार कोविड मामले आज आ सकते हैं और संक्रमण दर में भी गिरावट की उम्मीद है. 

उन्होंने कहा कि इसका एक बड़ा कारण वीकेंड कर्फ्यू, नाइट कर्फ्यू और लोगों की जागरुकता है. पाबंदियों के कारण मामलों में कमी देखने को मिल रही है. उन्होंने कहा लेकिन यह अस्थायी भी हो सकता है इसलिए हम इस आकलन करेंगे और जैसे ही मामले कम होते जाएंगे पा​बंदियों को कम करने पर विचार किया जाएगा. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement