Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Flood: आसमान से बरसी 'तबाही' में डूबा गुजरात, 33 जिलों में 16 इंच तक बारिश, सड़क से घरों तक हर तरफ जल प्रलय

IMD Alert: मौसम विभाग ने गुजरात में अगले 48 घंटे के लिए भी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. जूनागढ़ में बादल फटने की भी घटना हुई है.

Gujarat Flood: आसमान से बरसी 'तबाही' में डूबा गुजरात, 33 जिलों में 16 इंच तक बारिश, सड़क से घरों तक हर तरफ जल प्रलय

Gujarat Rain: बारिश के कारण पूरा गुजरात डूब गया है. हर तरफ पानी ही पानी है. (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Rain News- भयानक माने जा रहे Biporjoy Cyclone में भी सुरक्षित बच गए गुजरात पर मॉनसूनी बारिश भारी पड़ गई है. राज्य के सभी 33 जिलों में पिछले 30 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. करीब 211 तालुका में 4 से 16 इंच तक बारिश हुई है, जिससे पूरा राज्य जल प्रलय में डूब गया है. जूनागढ़ के विसावदर इलाके में बादल फटने की सूचना है. घरों से लेकर रेलवे स्टेशन-बस अड्डों तक में पानी ही पानी दिख रहा है. सड़कों पर नदियों जैसा माहौल बन गया है, जिससे आम जनजीवन पूरी तरह अस्तव्यस्त हो गया है. राज्य में बारिश से आई आपदाओं के कारण करीब 10 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. राज्य में जगह-जगह NDRF की टीमों को तैनात किया गया है. चिंता की बात इसलिए है, क्योंकि भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले 48 घंटे के लिए भी राज्य में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. ऐसे में हालात और ज्यादा खराब होने की संभावना बन गई है. 

गांधीधाम रेलवे स्टेशन डूबा

कच्छ के अंजार में भारी बारिश के बाद बाढ़ आ गई है. गांवों से लेकर शहरों तक हर जगह गलियों में तेजी से बहता पानी दिख रहा है. गांधीधाम रेलवे स्टेशन पूरी तरह पानी में डूब गया है. जिले में निचले इलाकों में तालाब जैसे हालात होने पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाना पड़ा है. जामनगर जिले में भी भारी बारिश हुई है.

जूनागढ़ में दो घंटे में हो गई 16 इंच बारिश

जूनागढ़ के विसावदर इलाके में बादल फटने के बाद बाढ़ आ गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इलाके में महज दो घंटे के अंदर करीब 16 इंच बारिश हुई है, जिससे कई गांव डूब गए हैं. विसावदर शहर से लेकर आसपास के गांवों तक के घरों में 5 से 6 फीट तक पानी भर गया है. सड़क, खेत और नदी-नालों में कौन कहां पर है, कुछ पता नहीं लग रहा है. 

नवसारी और तापी में 9-9 इंच बारिश

राज्य के नवसारी और तापी जिलों में 24 घंटे के दौरान 9-9 इंच बारिश दर्ज की गई है. नवसारी में बारिश के कारण हर तरफ बाढ़ आ गई है. घरों से सड़कों तक सबकुछ पानी में डूब गया है. तापी जिले में भी यातायात थम गया है. लोग घरों में दुबके हुए हैं. अहमदाबाद जिले में भी करीब 6.5 इंच बारिश दर्ज की गई है. अहमदाबाद शहर का बाहरी इलाका प्रहलादनगर कई फुट पानी में डूब गया है. यहां सड़कों पर खड़ी गाड़ियां भी पानी में डूब गई हैं. अहमदाबाद-मुंबई नेशनल हाईवे भी पानी में डूब गया है, जिससे गाड़ियां जहां-तहां थम गई हैं. कई जगह सड़क बैठने से ट्रकों के पलटने की भी खबर है.

सीएम ने ली बैठक, मौसम विभाग का और तबाही मचने का अनुमान

मौसम विभाग ने राज्य में बारिश के दो सिस्टम सक्रिय होने के कारण अभी और ज्यादा पानी बरसने का अनुमान जारी किया है. विभाग ने गुजरात के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इसके चलते मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक की है. जगह-जगह NDRF की टीमों को रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए तैनात कर दिया गया है. राज्य के नागरिकों को घर में ही रहने के लिए कहा गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement