Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gurugram: 13 साल की अनुष्का का ऐप बनेगा 'कवच', इनोवेशन के लिए रिएलिटी शो से मिली 50 लाख की फंडिंग

यह ऐप बुलिंग यानी डराने-धमकाने से रोकने में मददगार होगा और बिना नाम बताए रिपोर्ट करेगा.

Gurugram: 13 साल की अनुष्का का ऐप बनेगा 'कवच', इनोवेशन के लिए रिएलिटी शो से मिली 50 लाख की फंडिंग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुरुग्राम की एक छात्रा अनुष्का जॉली (An0ushka Jolly) ने कमाल कर दिखाया है. देशभर में अनुष्का की सराहना की जा रही है. उन्हें उनके स्टार्टअप के लिए टीवी रिएलिटी शो 'Shark Tank India' से 50 लाख रुपये की फंडिंग मिली है. 

बुलिंग को रोकने में मददगार होगा 'कवच'
बता दें कि अनुष्का आठवीं कक्षा की छात्रा हैं और अब वह 'कवच' (Kavach) नाम से एक ऐप बनाने जा रही हैं. यह ऐप बुलिंग यानी डराने-धमकाने से रोकने में मददगार होगा और बिना नाम बताए रिपोर्ट करेगा. शो के जजेस को अनुष्का का आइडिया बेहद पसंद आया है. 

ये भी पढ़ें- Work From Home में एक से ज्यादा कंपनियों में काम कर रहे एम्प्लॉयी, IT कंपनियों को क्यों हो रही परेशानी?

100 से ज्यादा स्कूलों के स्टूडेंट्स को कर चुकी हैं जागरूक
अनुष्का का यह ऐप जल्द ही प्ले स्टोर पर उपलब्ध होगा. वहीं इसके बारे में बात करते हुए अनुष्का ने बताया कि जब वह छोटी थीं तो वह भी बुलिंग का शिकार हुई थीं. इसके अलावा जब उन्होंने देखा कि हर 5 में से एक बच्चा बुलिंग का शिकार होता है तो उन्होंने इस बारे में कुछ करने की सोची. यही नहीं, उन्होंने 3 साल पहले एंटी बुलिंग स्क्वॉड (Anti Bullying Squad) नाम से एक मुहिम शुरू की. इसके जरिए वह अलग-अलग स्कूलों में जाकर स्टूडेंट्स को प्रेरित करती थीं. 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली अनुष्का अब तक 100 से ज्यादा स्कूलों में स्टूडेंट्स को जागरुक कर चुकी हैं. 

'हमें अनुष्का के जुनून पर गर्व है'
अनुष्का पाथवेज स्कूल में पढ़ती हैं. वहां से निदेशक कैप्टन रोहित सेन बजाज ने कहा, 'हमें अनुष्का के जुनून पर गर्व है. उसका सपना एक बेहतर दुनिया बनाना है.'

वहीं शो में अभी तक 50 हजार आवेदकों में से केवल 198 कैंडिडेट चुने गए हैं जिनमें अनुष्का जॉली भी शामिल हैं. अनुष्का ने बताया कि इस निवेश से वह नया ऐप लॉन्च करने को लेकर उत्साहित हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement