Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gyanwapi Masjid: शिवलिंग पर विवादित पोस्ट करने वाले प्रोफेसर रतन लाल को मिली जमानत

Gyanwapi Masjid से मिले कथित शिवलिंग को लेकर डीयू के प्रोफेसर ने बेहद विवादित टिप्पणी की थी जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.

Gyanwapi Masjid: शिवलिंग पर विवादित पोस्ट करने वाले प्रोफेसर रतन लाल को मिली जमानत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वाराणसी (Varanasi ) के ज्ञानवापी मस्जिद परिसर (Gyanvapi mosque) में शिवलिंग (Shivling) पाए जाने के दावों के बीच सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज (Hindu College) के एसोसिएट प्रोफेसर (Associate Professor) रतन लाल को (Ratan Lal) शुक्रवार की रात गिरफ्तार कर लिया था लेकिन आज शनिवार को दिल्‍ली की एक कोर्ट में पेश किया गया. इसके बाद कोर्ट ने उनकी जमानत का फैसला सुनाया है. 

इतिहास के प्रोफेसर को किया गया था गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक इतिहास पढ़ाने वाले प्रोफेसर रतन लाल ने मंगलवार को कथित तौर पर ढांचे की तस्वीर पोस्ट की थी और आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. एक अधिकारी ने कहा कि रतन लाल को पहले पूछताछ के लिए बुलाया गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया.

धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला

पुलिस के अनुसार रतन लाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-ए (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 295-ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से किए गए दुर्भावनापूर्ण कृत्य) के तहत एक सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था. मंगलवार देर रात साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. 

Bill Gates क्यों नहीं करते हैं क्रिप्टो में निवेश? BCT के लिए कह दी ये बड़ी बात

प्रोफेसर ने लगाई थी याचिका

इस केस के दर्ज होने के बाद ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन उन्होंने कोर्ट में अपनी जमानत याचिका भी दाखिल कर दी थी. पुलिस ने आज उन्हें कोर्ट में पेश किया. ऐसे में दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत दी है और उन्हें जमानत देने का आदेश जारी कर दिया है. 

Rajiv Gandhi Death Anniversary: क्या अधीर रंजन ने ही किया था वह ट्वीट? तुरंत डिलीट कर बोले...

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement