Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Loudspeaker Controversy: रोक के बावजूद मुंबई में अजान के जवाब में बजाया गया हनुमान चालीसा

प्रतिबंधों और पुलिस के नोटिस के बावजूद मुंबई में सुबह की अजान के जवाब में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाए जाने का मामला सामने आया है.

Loudspeaker Controversy: रोक के बावजूद मुंबई में अजान के जवाब में बजाया गया हनुमान चालीसा

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लाउडस्पीकर (Loudpeaker) पर अजान और हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पुलिस ने नोटिस जारी करके रोक लगाई थी, लेकिन इसके बावजूद कुछ लोगों ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाया. बताया गया कि कुछ लोगों ने ठीक अजान के समय ही लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा चला दिया.

यह मामला मुंबई के चारकोर इलाके का है. कई राज्यों में विवाद के बाद महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर के मामले पर सख्ती बरती जा रही है. मुंबई पुलिस ने नोटिस जारी करके लाउडस्पीकर पर हनुमाना चालीस बजाने या मस्जिद के आसपास लाउडस्पीकर बजाने पर रोक लगाई थी. इसके बावजूद चारकोर इलाके में सुबह अजान के समय कुछ लोगों ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीस बजाया.

यह भी पढ़ें- Raj Thackeray को मोदी के मंत्री की चेतावनी! कहा- अगर जबरदस्ती उतारे loudspeaker तो...

राज ठाकरे की अपील- 4 मई को बजाएं हनुमान चालीसा
दरअसल, लाउडस्पीकर विवाद में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे की सक्रियता से यह विवाद और बढ़ता जा रहा है. राज ठाकरे ने कहा है, 'देश के सभी हिंदू भाइयों से मेरा निवेदन है कि 4 मई को जहां कहीं बी उनकी तुरही बज रहो, हम तुरही पर हनुमान चालीसा लगाएं. उन्हें बताएं कि बहरों को क्या दर्द होता है. हम देश में शांति भंग नहीं करना चाहते, हम देश में दंगे भी नहीं चाहते, लेकिन अगर वे धर्म के लिए अपनी जिद नहीं छोड़ेंगे, तो हम भी अपनी जिद नहीं छोड़ेंगे.'

यह भी पढ़ें- Raj Thackeray पर उद्धव सख्त! इन धाराओं के तहत दर्ज किया गया मामला

आपको यह भी बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन की सरकार है उद्धव ठाकरे सीएम हैं. उद्धव ठाकरे मनसे चीफ राज ठाकरे के भाई हैं. लगातार बयानबाजी के बाद राज ठाकरे के खिलाफ महाराष्ट्र में केस दर्ज किया गया है और अब उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट भी जारी किया गया है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement