Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Crime: गोतस्कर समझकर 25 किमी पीछा किया और फिर... जानें क्यों हुई थी 12वीं के छात्र की हत्या

Haryana Crime News: पुलिस ने 23 अगस्त को हुई हत्या के मामले में 5 कथित गोरक्षक गिरफ्तार किए हैं. इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ है.

Latest News
Haryana Crime: गोतस्कर समझकर 25 किमी पीछा किया और फिर... जानें क्यों हुई थी 12वीं के छात्र की हत्या
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Haryana Crime News: हरियाणा में कथित गोरक्षकों द्वारा कक्षा 12 में पढ़ने वाले 19 साल के छात्र को गोतस्कर समझकर उसकी हत्या कर देना का मामला सामने आया है. फरीदाबाद में हत्या करने से पहले पांच कथित गोरक्षकों ने छात्र की कार का करीब 25 किलोमीटर तक पीछा किया और फिर उसे गोली मार दी. पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद 23 अगस्त को हुई इस हत्या का खुलासा किया है. इसके बाद एक बार फिर हरियाणा में कथित गोरक्षकों का मुद्दा गर्मा गया है.

दोस्तों के साथ कार में घूम रहा था मृतक छात्र

पुलिस के मुताबिक, 23 अगस्त की आधी रात में आर्यन मिश्रा अपने दो दोस्तों हर्षित व शैंकी के साथ एक डस्टर कार में घूम रहा था. तीनों दोस्त घर से नूडल्स खाने के लिए कार में आए थे. इसी दौरान कथित गोरक्षकों ने आर्यन की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन लोगों को शहर में कुछ गोतस्करों के डस्टर और फॉर्च्यूनर गाड़ियां लेकर घूमने की जानकारी मिली थी. आरोपियों ने पूछताछ में यह भी दावा किया कि कथित पशु तस्कर सुनसान इलाकों से ट्रक में गायों को भरकर लाने के लिए अपने साथियों को फोन करके बुला रहे थे. इन गोतस्करों की तलाश में गोरक्षक भी एक्टिव हो गए थे. इसी दौरान आर्यन मिश्रा की गाड़ी को लेकर धोखा हो गया.

मृतक छात्र के दोस्तों ने भगाई गाड़ी तो हुआ शक

पुलिस के मुताबिक, डस्टर कार को हर्षित चला रहा था, जबकि आर्यन उसके बराबर में आगे बैठा हुआ था. शैंकी और दो लड़कियों पिछली सीट पर बैठे थे. पुलिस ने बताया कि हर्षित और शैंकी का कुछ समय पहले ही एक अन्य आदमी से झगड़ा हुआ था. उस आदमी ने शैंकी के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. कथित गोरक्षकों ने आर्यन और उसके दोस्तों की डस्टर कार देखकर उन्हें ठहरने के लिए कहा. इस पर हर्षित को लगा कि वे उस व्यक्ति के साथी हैं, जिससे उनका झगड़ा चल रहा है. इस डर के कारण उसने गाड़ी रोकने के बजाय तेजी से दौड़ा दी. गोरक्षकों को इससे उनके गोतस्कर होने का यकीन हो गया और उन्होंने कार का पीछा शुरू कर दिया.

25 किलोमीटर तक दौड़ाई गाड़ी

हर्षित अपने पीछे गोरक्षकों की गाड़ी देखकर डर गया और हाइवे पर अपनी गाड़ी को तेजी से दौड़ाता रहा. इस दौरान उसने पलवल टोल प्लाजा का बैरियर भी तोड़ दिया और भाग निकला. इससे गोरक्षकों को उनके गोतस्कर होने का पक्का यकीन हो गया और उन्होंने पीछे से फायरिंग शुरू कर दी. करीब 25 किलोमीटर तक चले इस चूहे-बिल्ली के खेल के बाद गोरक्षकों की एक गोली पिछले शीशे को पार करती हुई सीधे आर्यन को जाकर लग गई. इस पर हर्षित ने कार रोक ली. गोरक्षकों ने उनके बराबर में कार लगाई और आर्यन के सीने में एक और गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

बरामद हो गया है हत्या में यूज किया हथियार

फरीदाबाद पुलिस के मुताबिक, इस मामले में पांच आरोपी अनिल कौशिक, वरुण, कृष्णा, आदेश और सौरव को गिरफ्तार कर लिया गया है.  पांचों ने पहले हत्या में यूज किया हथियार नहर में फेंकने की बात कहकर गुमराह किया, लेकिन बाद में यह हथियार अनिल के घर से बरामद कर लिया गया है.

हरियाणा में 10 दिन में गोरक्षकों से जुड़ी दूसरी हत्या

हरियाणा में कथित गोरक्षकों के बिना तथ्य परखे मारपीट करने या हमला कर देने के चलते पिछले 10 दिन में हत्या की दो वारदात हो चुकी हैं. फरीदाबाद में 23 अगस्त को छात्र की गोली मारकर हत्या करने के कुछ दिन बाद 27 अगस्त को चरखी दादरी जिले में एक वारदात हुई है. चरखी दादरी में कथित गोरक्षकों ने गोमांस खाने के शक में पश्चिम बंगाल से आकर वहां मजदूरी करने वाले एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इस मामले में भी 7 कथित गोरक्षक गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement