Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

School Timings Changed: गर्मी के चलते हरियाणा सरकार ने बदला स्कूलों का टाइम

School Timings Changed: हरियाणा सरकार ने भीषण गर्मी को देखते हुए प्रदेश में स्कूलों का टाइम बदल दिया है.

School Timings Changed: गर्मी के चलते हरियाणा सरकार ने बदला स्कूलों का टाइम

Heat Wave

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर भारत में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. लगातार बढ़ते तापमान को देखते हुए हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों का समय बदल दिया है. अब हरियाणा में स्कूल सुबह 7 बजे खुलेंगे और दोपहर में 12 बजे  छुट्टी हो जाएगी.

हरियाणा में कब मिलेगी गर्मी से राहत
IMD के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में लू की स्थिति जारी रहने की उम्मीद है. जबकि हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर दो से चार मई के बीच धूल भरी आंधी या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

शिक्षा निदेशालय की ओर से सोमवार को जारी आदेश के मुताबिक, राज्य में जारी लू के प्रकोप के चलते यह फैसला किया गया है कि चार मई से पहली से 12वीं कक्षा तक के सभी विद्यालयों - सरकारी एवं निजी - का संचालन सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा.

अभिभावकों की मांग थी कि भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूल का समय सुबह आठ बजे से दोपहर 2:30 बजे से बदलकर सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जाए. हरियाणा में पिछले कई दिनों से जारी भीषण गर्मी के मद्देनजर राज्य सरकार ने बुधवार से सभी विद्यालयों की समयसारिणी में बदलाव करने का फैसला किया है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement