Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi-NCR Rains: दिल्ली में झमाझम बारिश, 100 से ज्यादा उड़ानें प्रभावित, ट्रैफिक जाम से लोग परेशान

NCR के इलाकों में झमाझम बारिश हुई है. कई जगहों पर तेज हवा चलने की वजह से पेड़ भी गिरे हैं. कई उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं. पावर कट भी झेल रहे लोग...

Delhi-NCR Rains: दिल्ली में झमाझम बारिश, 100 से ज्यादा उड़ानें प्रभावित, ट्रैफिक जाम से लोग परेशान

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, कई जगह टूटे पेड़. (तस्वीर-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर (Delhi Rains) में झमाझम बारिश की वजह से मौसम का मिजाज बदल गया. दिल्ली और नोएडा (Delhi NCR) के कई हिस्सों में गरज  के साथ तेज बारिश (Heavy Rains in Delhi NCR) हुई है. तेज हवाओं की वजह के कई जगह पेड़-पौधे भी उखड़ गए हैं. गुरुग्राम, दिल्ली, नोएडा में पानी जमा होने की वजह से ट्रैफिक लगभग ठप सा हो गया है।  तेज बारिश की वजह से कई उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं. राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर 100 से ज्यादा उड़ानें प्रभावित हुई हैं.

राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में सोमवार की सुबह हुई तेज बारिश की वजह से करीब 140 उड़ानें प्रभावित हुईं। सूत्रों के मुताबिक जहां दिल्ली से जाने वालीं 99 उड़ानों के परिचालन में देरी हुई, वहीं बाहर से आने वालीं 44 उड़ानों पर भी असर पड़ा.

दिल्ली में झमाझम बारिश हुई है. बारिश की वजह से सड़कों पर पानी उमड़ आया है.रविवार को मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश का अलर्ट जारी किया था. नोएडा के भी कई हिस्सों में तेज बारिश हो रही है. तेज हवाएं चल रही हैं. एनसीआर के शहरों में सबसे बुरा हाल गुरुग्राम का है. वहां जगह-जगह पानी जमा होने की वजह से ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है.  दिल्ली सहित एनसीआर के अन्य शहरों में पावर कट से भी लोग परेशान हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर में आंधी के बाद बारिश, कई जगह टूटे पेड़, सड़कें ब्लॉक, देखें तस्वीरें

दिल्ली, हरियाणा और यूपी में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

दरअसल वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम ने अपना रुख बदला है. दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में भारी बारिश के साथ आंधी ने गर्मी से निजात दिलाया है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, उत्तर भारत में कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा.

पेड़ गिरने की वजह से सड़कें हुईं ब्लॉक

तेज हवाओं की वजह से दिल्ली के कई हिस्सों में सड़कों पर पेड़ गिर गए हैं. धौला कुआं इलाके में भी कुछ पेड़ टूटकर सड़कों पर गिर गए हैं जिसकी वजह से सड़कें ब्लॉक हो गई हैं.

Assam में बाढ़ का कहर, 9 की मौत, 27 जिलों में 6 लाख से अधिक लोग प्रभावित

 

एक हफ्ते तक ऐसा ही रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक इन राज्यों में एक हफ्ते तक इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है. हल्की बारिश और आंधी के कारण आधिकतम तापमान में गिरावट रहेगी. दिल्ली में भारी बारिश की वजह से भीषण गर्मी से राहत मिली है. आने वाले दिनों में भी ऐसे ही मौसम रहने के आसार हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement