Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Himanta Biswa Sarma के फेसबुक पेज पर हैकिंग अटैक, जांच में मिला पाकिस्तानी कनेक्शन, पढ़ें पूरी बात

Himanta Biswa Sarma Latest Updates: असम के मुख्यमंत्री ने खुद अपने फेसबुक पेज पर हैकर्स के हमले की सूचना ट्वीट के जरिये साझा की है. साइबर क्राइम टीमें इस मामले की जांच कर रही हैं.

Latest News
Himanta Biswa Sarma के फेसबुक पेज पर हैकिंग अटैक, जांच में मिला पाकिस्तानी कनेक्शन, पढ़ें पूरी बात

Himanta Biswa Sarma 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Cyber Crime News- असम के मुख्यमंत्री हिमांता बिस्वा सरमा के फेसबुक पेज पर हैकर्स ने अटैक किया है. सरमा के फेसबुक पेज को हैक करने की कोशिश की गई है. हालांकि यह कोशिश नाकाम हो गई है. हिमांता बिस्वा सरमा ने मंगलवार रात को खुद इस साइबर अटैक की जानकारी सोशल मीडिया के जरिये सभी के साथ साझा की है. उन्होंने प्राथमिक जांच में हैकिंग की कोशिश के तार पाकिस्तान के साथ जुड़े होने का दावा किया है. साइबर क्राइम टीमें इस मामले की जांच कर रही हैं.

पाकिस्तान से पेज ऑपरेट करने का आया अपडेट

हिमांता ने एक्स (पहले ट्विटर) पर एक स्क्रीनशॉट के साथ किए ट्वीट में कहा, शाम को मेरा फेसबुक अकाउंट हैक करने का प्रयास अज्ञात हैकरों ने किया है. प्राथमिक जांच में सामने आया है कि हैकर शायद पाकिस्तान से ऑपरेट कर रहा था. इस मामले में बाकी जानकारी जुटाने के लिए और साजिश करने वालों की पहचान के लिए जांच चल रही है.

क्या है ट्वीट में शेयर स्क्रीन शॉट में

हिमांता ने ट्वीट में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. यह स्क्रीनशॉट उनके फेसबुक पेज की प्रोफाइल सेक्शन का है. इसमें दिख रहा है कि किसी ने पेज का नाम बदलने की कोशिश की है, जो सफल नहीं रही है. पेज का नामा हिमांता बिस्वा सरमा है, जो साल 2010 में बनाया गया था. इसके बाद वह सेक्शन दिख रहा है, जिसमें पेज मैनेज करने का अधिकार रखने वाले लोगों की जानकारी होती है. इसमें दिख रहा है कि पांच लोग पेज को मैनेज कर रहे हैं, जिनमें 4 भारत में मौजूद हैं और एक पाकिस्तान में. इसी आधार पर हिमांता ने हैकिंग की कोशिश करने वाला व्यक्ति पाकिस्तान में मौजूद होने का दावा किया है.

एक समुदाय के चलते लगातार निशाने पर रहते हैं हिमांता

हिमांता बिस्वा सरमा अपने बेबाक बयानों के कारण लगातार चर्चा में रहते हैं. उन्हें भाजपा के फायरब्रांड नेताओं में से एक माना जाता है. असम में मूल निवासियों को अधिकार दिलाने के लिए NRC लागू करने के कारण उन्हें एक खास समुदाय का विरोधी माना जाता है. इसके चलते उन्हें कई बार धमकी भी मिल चुकी है. उनका फेसबुक पेज हैक करने की कोशिश के पीछे भी यही बात मानी जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement