Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttarakhand: हिंदू बहनों ने ईदगाह बनाने के लिए दे दी एक करोड़ की जमीन, हैरान कर देगी वजह

20 साल पहले पिता ने जाहिर की थी इच्छा. अब बच्चों ने पूरी की ख्वाहिश और कायम की मिसाल.

Uttarakhand: हिंदू बहनों ने ईदगाह बनाने के लिए दे दी एक करोड़ की जमीन, हैरान कर देगी वजह

eidgaah in uttarakhand

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड से सर्व धर्म समभाव की मिसाल देने वाली एक बेहद अच्छी खबर आई है. यहां दो हिंदू बहनों ने ईदगाह बनाने के लिए जमीन दान में दी है. देश के विभिन्न हिस्सों से आ रही सांप्रदायिक तनाव की खबरों के बीच यह खबर काफी चर्चा में है. ये दो बहनें उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के छोटे से शहर काशीपुर की रहने वाली हैं.

एक करोड़ से ज्यादा है जमीन की कीमत
बताया जाता है कि अपने दिवंगत पिता की आखिरीइच्छा पूरी करने के लिए इन दोनों बहनों ने 20, 400 स्क्वायर फीट यानी लगभग चार बीघा के करीब जमीन दान दी है. इस जमीन की कीमत 1 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है. 

ये भी पढ़ें- 2 साल की उम्र में ही मां ने पहचान लिया था Elon Musk का टैलेंट, डॉक्टरों ने बता दी थी ऐसी बीमारी

20 साल पहले पिता ने जाहिर की थी इच्छा
बताया जाता है कि उनके पिता ने अपने दोस्त और रिश्तेदारों से ईदगाह के विस्तार के लिए जमीन दान करने की इच्छा जाहिर की थी. उनका 2003 में निधन हो गया था. अब जब उनकी बेटियों को पिता की इस इच्छा के बारे में पता चला तो उन्होंने अपने भाई से इस बारे में पूछा. इस पर भाई भी तैयार हो गया. अब तीनों भाई-बहनों ने ऐसी मिसाल कायम की है कि इनकी सब तारीफ कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-  ऑपरेशन के 1 महीने बाद जीते 2 गोल्ड मेडल, मिसाल है बर्थडे गर्ल Krishna Poonia की कहानी

इस कदम पर ईदगाह कमेटी ने आभार व्यक्त किया है. ईदगाह कमेटी का कहना है, 'दोनों बहनें सांप्रदायिक एकता की जीती जागती मिसाल हैं. ईदगाह कमेटी उनकी इस उदारता के लिए उनका आभार व्यक्त करती है. दोनों बहनों का जल्द ही अभिनंदन किया जाएगा.'

ये भी पढ़ें- इन देशों में अनोखे तरीके से मनाते हैं Mother's Day, कहीं बच्‍चों को बांध देते हैं तो कहीं मिलता है रिटर्न गिफ्ट

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement