Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Howrah Communal Violence: हावड़ा में रामनवमी के दूसरे दिन भी हुई सांप्रदायिक हिंसा, शिवपुर में पुलिस को छोड़ने पड़े आंसू गैस के गोले

Howrah Violence: रामनवमी के दिन हावड़ा में सांप्रदायिक हिंसा हुई थी जिसके चलते सियासत भी गर्म हो गई है.

Howrah Communal Violence: हावड़ा में रामनवमी के दूसरे दिन भी हुई सांप्रदायिक हिंसा, शिवपुर में पुलिस को छोड़ने पड़े आंसू गैस के गोले

Howrah Communal Violence 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल के हावड़ा से रामनवमी के बाद आज फिर हिंसा की खबरें आई हैं. यहां रामनवमी के जुलूस के दौरान सांप्रदायिक झड़प हुईं थी. इलाके में दंगा नियंत्रण बल सहित भारी पुलिस तैनाती के बावजूद घटना की सूचना दी गई थी. इस दौरान भीड़ के उग्र होने पर पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े. आज एक बार फिर हावड़ा के शिवपुर में  भीड़ एक बार फिर उग्र हो गई और इस दौरान जमकर पत्थरबाजी की गई. बता दें कि इस दौरान दंगाइयों ने मीडिया कर्मियों पर भी हमला बोल दिया. 

बता दें कि जिस सड़क पर हिंसा हुई थीं उसे पहले शिवपुर जिस सड़क पर घटना हुई थी, उसका यातायात बंद था. हालांकि प्रशासन ने जब प्रशासन ने यातायात खोला तो उसके तुरंत बाद ही एक बार फिर शिवपुर में पत्थरबाजी देखने को मिली है. प्रशासन के मुताबिक इस मामले में शिवपुर में झड़पों के बाद कम से कम 36 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

नवजोत सिंह सिद्धू 10 महीने बाद कल पटियाला जेल से होंगे रिहा, रोड रेज केस में काट रहे हैं सजा

पुलिस की गाड़ियों और दुकानों में लगाई आग

रिपोर्ट्स के अनुसार असामाजिक तत्वों ने इस दौरान पुलिस वाहनों सहित कई वाहनों को आग लगा दी थी. धार्मिक जुलूस के दौरान कथित भड़काऊ नारे और पथराव के बाद दुकानों में तोड़फोड़ की गई थी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि जुलूस ने "विशेष रूप से एक समुदाय को लक्षित करने और हमला करने के लिए" एक अनधिकृत मार्ग लिया.

सीएम ममता ने बीजेपी पर बोला हमला 

सीएम ममता बनर्जी ने भाजपा पर सांप्रदायिक दंगों के लिए राज्य के बाहर से गुंडों को बुलाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, "किसी ने भी उनके जुलूसों को नहीं रोका, लेकिन उन्हें तलवार और बुलडोजर के साथ मार्च करने का अधिकार नहीं है. हावड़ा में ऐसा करने का दुस्साहस उन्हें कैसे मिला?"

TMC पर भड़के बंगाल बीजेपी अध्यक्ष

दूसरी ओर बीजेपी नेता और अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने टीएमसी पर दुष्प्रचार करने के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि टीएमसी झूठ बोल रही है क्योंकि वह गलत रास्ता नहीं था. हावड़ा मैदान तक अनुमति थी और वहां जाने का यही एकमात्र रास्ता था. अब भारत में ऐसे दिन आ गए हैं कि आप कुछ इलाकों में रामनवमी का जुलूस निकाल सकते हैं और नहीं अन्य क्षेत्रों में जाएं. 

इसे भी पढ़ें- Indore Temple Tragedy: इंदौर के मंदिर की बावड़ी से 35 शव बरामद, जानें अभी तक क्यों पूरा नहीं हो पाया रेस्क्यू ऑपरेशन

बता दें कि रामनवमी के मौके पर ममता बनर्जी ने शोभा यात्राओं को धर्मविशेष के इलाकों में न ले जाने की सलाह दी थी. उनका कहना था कि इससे वहां सांप्रदायिक टकराव देखने को मिल सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement