Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IMD: Delhi में गर्मी का कहर जारी, कई जगहों पर 42 डिग्री से ज्यादा रहा maximum temperature

IMD ने कहा कि गर्मी के और भीषण होने की संभावना है तथा सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान शनिवार तक 42 डिग्री के निशान को छू सकता है.

IMD: Delhi में गर्मी का कहर जारी, कई जगहों पर 42 डिग्री से ज्यादा रहा maximum temperature

Heat Wave

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली में गुरुवार को भी भीषण गर्मी रही और सफदरजंग वेधशाला में इस साल पहली बार अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली के एक मौसम स्टेशन को छोड़कर सभी स्टेशनों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया.

दिल्ली में आज लोधी रोड, रिज, मुंगेशपुर और पीतमपुरा में भीषण गर्मी रही, जहां अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री अधिक रहा. स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मौसम केंद्र में शहर का अधिकतम तापमान सबसे अधिक 42.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

IMD ने कहा कि गर्मी के और भीषण होने की संभावना है तथा सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान शनिवार तक 42 डिग्री के निशान को छू सकता है. कम से कम एक सप्ताह भीषण गर्मी से कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है. राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्से मार्च के अंतिम सप्ताह से भीषण गर्मी की चपेट में हैं और इन हिस्सों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने बुधवार को कहा कि उत्तर पश्चिम भारत और इससे लगे मध्य भारत के इलाकों में अप्रैल में कहीं अधिक भीषण गर्मी पड़ने और अक्सर ‘लू’ चलने का पूर्वानुमान है. उन्होंने कहा था, "मार्च की तुलना में अप्रैल में भीषण गर्मी वाली परिस्थितियां कहीं अधिक होंगी और कुछ हिस्सों में 15 अप्रैल तक लू चलना जारी रह सकता है."

पढ़ें- गर्मी और महंगाई की मार ने तोड़ी कमर, Cab Driver एसी चलाने पर क्यों मांग रहे एक्स्ट्रा चार्ज

पढ़ें- महंगाई से स्थिति खराब, राज्यों के लिए मुश्किल हो जाएगा वेतन देना- Mamata Banerjee

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement